Placeholder canvas

भारत को अकेले ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा सकता है ये भारतीय खिलाड़ी, मोहम्मद कैफ ने किया दावा

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी राह को और ज्यादा आसान कर दिया है। हालांकि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी-मार्च में बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है। बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया ने जहां WTC की लिस्ट में अपने आपको दूसरे नंबर पर काबिज किया है तो वहीं पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है, लेकिन इन सबके बीच में टीम के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने इस खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है।

WTC के फाइनल में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाएगा ये बल्लेबाज

बांग्लादेश के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज काफी ज्यादा रोमांचक थी। जहां दो मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को आसानी से जीत हासिल हो गई थी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में श्रेयस अय्यर और अश्विन ने अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से भारत की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद मोहम्मद कैफ उनके कायल हो गए हैं और उन्होंने कुछ ऐसा कह डाला है, जो इस समय अखबारों की सुर्खियां बन गया है।

श्रेयस अय्यर पर मोहम्मद कैफ का बड़ा बयान

श्रेयस अय्यर पर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा है कि

‘भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उम्मीदों को बरकरार रखना है तो श्रेयस अय्यर का होना बहुत जरूरी है. पिच के चौथे दिन स्पिनर्स फॉर्म में थे, अय्यर ने पिच पर डटे रहे और जीत दिलाई. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अगले साल घरेलू सीरीज के लिए वह भारतीय टीम के लिए अहम बल्लेबाज हैं.’

Read More : भारतीय टीम से हुआ नजरअंदाज तो करियर के शुरुआत में ही इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब इस देश के अंतरराष्ट्रीय टीम से खेलते आएगा नजर

इस साल शानदार फॉर्म में दिखाई दिए अय्यर

बात अगर इस साल से तैयार के प्रदर्शन की करें तो उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में ज़बर्दस्त बल्लेबाज़ी का मुआयना पेश किया है। इतना ही नहीं अय्यर इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भी टॉप पर हैं।

उन्होंने साल 2022 में 48.75 की औसत के साथ 1609 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 1 शतक शामिल है। वहीं अगर बात टेस्ट मुकाबलों की करें तो इन्होंने पांच मुकाबले खेलते हुए 60 की औसत के साथ 422 रन बनाए हैं।

Read More : भारत के इन 2 गेंदबाजों ने ढाया मैदान पर कहर मात्र 6 रनों पर आल आउट हुई पूरी टीम, 8 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट