Placeholder canvas

भारत के इन 2 गेंदबाजों ने ढाया मैदान पर कहर मात्र 6 रनों पर आल आउट हुई पूरी टीम, 8 बल्लेबाज 0 पर हुए आउट

क्रिकेट को अक्सर बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, लेकिन कभी-कभी गेंदबाज ऐसी घातक गेंदबाजी करते हैं, जिससे बल्लेबाज भी पानी मांगते नजर आते हैं. ऐसा ही एक मैच विजय मर्चेंट ट्रॉफी के अंडर-16 में देखा गया है. इसी के साथ 212 साल पुराने सबसे कम स्कोर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए, इस कड़ी में अपना नाम दर्ज कर लिया है. इससे पहले यह रिकॉर्ड द बीएस की टीम के नाम पर दर्ज था जो साल 1810 में 6 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई थी.

मध्य प्रदेश और सिक्किम के बीच हुआ मैच

विजय मर्चेंट ट्राॅफी में मध्य प्रदेश और सिक्किम की बीच मैच चल रहा था. यह मुकाबला सूरत के जिमखाना स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मध्य प्रदेश ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश ने स्कोरबोर्ड पर 414 रन का बड़ा स्कोर बनाया.

इसके जवाब में पहले पारी में सिक्किम जब बल्लेबाजी करने आई तो उसकी शुरुआत बहुत ही साधारण रही और सिक्किम की पूरी टीम सिर्फ 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. इसके बाद दूसरे पारी में सिक्किम की पूरी टीम सिर्फ 6 रन बना सकी और पवेलियन लौट गई. इस वजह से मध्य प्रदेश यह मैच पारी और 365 रनो से जीत गई.

ALSO READ: भारत-श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल आया सामने, जानिए कब, कहां होंगे ये मैच

मध्य प्रदेश की घातक गेंदबाजी

मध्य प्रदेश के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. गिरिराज शर्मा और आलिफ हसन की खतरनाक गेंदबाजी के सामने सिक्किम का कोई भी बल्लेबाज बहुत देर तक नही टिक नहीं सका. जिसकी वजह से मध्य प्रदेश ने सिक्किम को पारी और 365 रनों के अंतर से हरा दिया.

मध्य प्रदेश की तरफ से गिरिराज शर्मा ने 1 रन देकर सिक्किम के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. वहीं, रही सही कसर आलिफ हसन ने पूरी कर दी. उन्होंने 5 ओवर में 4 खिलाड़ियों के विकेट चटकाए. हालांकि सिक्किम की टीम अभी नई नवेली है इस लिए उसका प्रदर्शन इतना साधारण दिख रहा है.

ALSO READ:IPL 2023: नीलामी में 17.5 करोड़ मिलते ही इस खिलाड़ी ने मैदान पर मचाया कहर, अकेले ही आधी टीम को किया OUT, फ्रेंचाइजी हुई गदगद