SANJU SAMSON

जनवरी 2023 से भारतीय क्रिकेट टीम का नया घरेलू सत्र शुरू होगा। मार्च के अंत तक चलने वाले इस सत्र में आस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी टीमें भारत का दौरा करेगी और कई मैच खेलेगी। इस सत्र में सबसे पहले श्रीलंका की टीम भारत का दौरा करेगी। जो 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।

इस सीरीज के दौरान भारत के कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। जो इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन भारतीय टीम में अपनी जगह पक्का कर सकते हैं। आईये जानते है इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. रवि विश्नोई –

रवि विश्नोई कलाई के स्पिनर है। वह अपनी घूमती हुई गेंदों के लिए जाने जाते हैं। रवि ने साल 2022 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक भारत की ओर से 10 टी20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए।

रवि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बाबजूद भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए वह अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करना पाएंगे।

2. कुलदीप सेन –

कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज है। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे।

कुलदीप ने पिछले दिनों घरेलू क्रिकेट में बड़ा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। वह कई टूर्नामेंट में लीडिंग विकेटटेकर रह चुके हैं। वें आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।अब श्रीलंका के अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

ALSO READ: रोहित शर्मा और केएल राहुल की अनुपस्थिति में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों के पास है श्रीलंका के खिलाफ सुपरस्टार बनने का मौका

3. संजू सैमसन –

संजू सैमसन हमेशा से एक ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हें हमेशा भारतीय टीम में रखने की कई लोगों के द्वारा बात कही गई लेकिन संजू सैमसन ने साल 2015 में डेब्यू किया था।

तब से अब तक उन्हें महज 16 टी20 मैच खेलने को मिले। जिनमें उन्होंने 21.14 की औसत से 296 रन बनाए। अब यदि श्रीलंका के खिलाफ उन्हें मौका मिलता है तो वह सीरीज में अच्छा प्रदर्शन अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे।

ALSO READ: REPORTS: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया से बाहर होंगे विराट कोहली और केएल राहुल, लंबे समय बाद इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी

Published on December 27, 2022 9:54 am