Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में महीनों बाद होगी इस भारतीय खिलाड़ी की वापसी, अकेले मैच जीताने का रखता है दमखम

श्रीलंकाई टीम भारत का दौरा करने वाली है. श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और तीन मैचों की टी-20 सीरीज होनी है. यह सीरीज 3 जनवरी से शुरू होने जा रही है. कल इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन होने जा रहा है. ख़बर आ रही है कि चयनकर्ता इस सीरीज के लिए एक ऐसे आलराउंडर को चयन करने जा रहे हैं, जो अकेले दम पर भारत को जीताने का दम रखता है.

रविंद्र जडेजा की होगी टीम इंडिया में वापसी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज होने वाले टीम चयन में चयनकर्ता रविंद्र जडेजा को मौका जरूर देंगे. आप से बता दें कि रविंद्र जडेजा एशिया कप के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद उनको टीम से बाहर होना पड़ा था. इस चोट के वजह से जडेजा को टी20 विश्व कप भी छोड़ना पड़ा था.

जडेजा पिछले चार महीने से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार रविंद्र जडेजा को पूरी तरह से फिट हैं, जिसके बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि जडेजा श्रीलंका सीरीज में वापसी करने वाले हैं.

जडेजा की खासियत

रविंद्र जडेजा भारत के सबसे बहुमूल्य खिलाड़ियों में से एक हैं. जडेजा गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तो कमाल करते ही हैं साथ ही वह विश्व के नम्बर एक क्षेत्ररक्षक हैं.

कई बार जडेजा ने अपने थ्रो से मैच को बदल दिया है. पिछले कुछ समय में जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिसके वजह से उनको चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान भी बनाया गया था.

ALSO READ: IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ BCCI ने भारतीय टीम के लिए चुना नया कप्तान, रोहित की छुट्टी हुई तय, यह दिग्गज संभालेगा कमान

जडेजा का कैरियर

रविंद्र जडेजा का इंटरनेशनल कैरियर बहुत ही कमाल का है. रविंद्र जडेजा ने भारत के लिए 64 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 51 विकेट लिए हैं और साथ ही बल्लेबाजी करते हुए 457 रन भी बनाए हैं.

रविंद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 171 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 189 विकेट झटके हैं और 2447 रन भी बनाए हैं. टेस्ट मैचों में रविंद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 242 विकेट और 2523 रन बनाए हैं.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर हमेशा के लिए पक्की कर सकते हैं भारतीय टीम में अपनी जगह