WORLD CUP 2023 BOWLERS

5 सितंबर को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया था. विश्व कप का पहला मैच 5 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलगा.

भारतीय स्क्वॉड में मैनेजमेंट ने कुछ गैर-जरूरी खिलाड़ियों को मौका दिया है. फैन्स का तो यह भी कहना है कि कुछ खिलाड़ियों को रोहित शर्मा के पसंद के वजह से स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है.

इस फ्लॉप खिलाड़ी को रखने की क्या थी जरूरत?

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने विश्व कप स्क्वॉड में सूर्यकुमार यादव को मौका दिया है. क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स का सवाल है कि सूर्या स्क्वॉड में क्या कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव नंबर 4 के बल्लेबाज हैं और नंबर चार पर भारत के पास श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं.

अगर कोई खिलाड़ी चोटिल भी हो जाता है मैनेजमेंट उस जगह के लिए संजू सैमसन को बुला सकती है. गौर करने वाली बात यह है कि संजू सैमसन का रिकॉर्ड सुर्यकुमार से बहुत बेहतर है.

सुर्यकुमार यादव के जगह संजू सैमसन को देना चाहिए था मौका

संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए 13 वनडे मैच खेला है. इस दौरान उनके बल्ले से 55 की औसत से 390 रन बनाए. वही सुर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए 26 वनडे मैच खेला है.

इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 24 की साधारण औसत से 511 रन निकले हैं. पिछले बार जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली गई थी तब सुर्यकुमार यादव तीनों ही मैचों में शून्य पर आउट हुए थे.

ऐसा है भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मो. शमी, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह के बाद अब ये भारतीय खिलाड़ी बनेगा पिता, पत्नी ने तस्वीर शेयर कर दी जानकारी, विराट का है करीबी दोस्त

Published on September 10, 2023 1:34 pm