JASPRIT BUMRAH ASIA

हाल ही में भारत के चैंपियन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिता बने हैं. बुमराह की पत्नी संजना ने पुत्र को जन्म दिया था. इसलिए बुमराह नेपाल के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नही बन पाए थे. अब खबर आ रही है कि भारत के महान तेज गेंदबाज ईशान शर्मा भी पिता बनने वाले हैं. इसकी जानकरी ईशान की पत्नी प्रतिमा ने इंस्टाग्राम के जरिए दी है.

ईशांत शर्मा बनेंगे डैडी

ईशांत की धर्मपत्नी भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. वह एक क्लासिक बास्केटबॉल प्लेयर थी. ईशांत ने अपने लव स्टोरी के बारे में बताया था कि वह 2013 में दिल्ली में हुए एक बास्केटबॉल टूर्नामेंट में चीफ गेस्ट बनकर आए थे.

वहीं, उनकी मुलाकात प्रतिमा से पहली बार हुई. इस मैच में प्रतिमा को चोट लगी थी और वह खेल नहीं रही थी. उनको स्कोरर का जिम्मा मिला था. इशांत ने उनकी तरफ देखा और कहा ”यहां स्कोरर बहुत सुंदर है”

जब इशांत ने यह बात कही तो वह नहीं जानते थे कि प्रतिमा एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी हैं. ईशांत और प्रतिमा ने एक दूसरे को पांच साल डेट किया और फिर शादी की.

ऐसा रहा ईशांत शर्मा का करियर

ईशांत शर्मा उन चंद तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेला है. ईशांत ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेला है जिसमें उन्होंने 32 की औसत से 311 विकेट झटके हैं.

वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में ईशांत शर्मा ने सिर्फ 80 वनडे में 115 विकेट चटकाए हैं. ईशांत शर्मा फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं.

ईशांत शर्मा को पिछली बार इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेलते देखा गया था. यहां ईशांत शर्मा ने 145 प्लस की गति के साथ गेंदबाजी की थी. आईपीएल में ईशांत शर्मा ने 101 मैच खेला है जिसमे उनको 82 विकेट मिले हैं.

ALSO READ: ‘भारत नहीं इन दो टीमों के बीच होगा वनडे विश्व कप का फाइनल…’ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

Published on September 10, 2023 1:13 pm