NEWZELAND CRICKET TEAM

एकदिवसीय विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि टीम में पूर्व कप्तान केन विलियमसन की वापसी हो गई है. वह लंबे समय से चोटिल थे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज टाॅम लेथम को टीम का कप्तान बनाया गया है. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी टीम में वापसी कर रहे हैं.

इस भारतीय मूल के खिलाड़ी को मिली स्क्वॉड में जगह

न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट ने हरफनौमला खिलाड़ी रचिन रवींद्र को टीम में शामिल किया है. ईश सोढ़ी स्क्वॉड से बाहर हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में डेवोन काॅनवे और फिन एलन को मौका दिया गया है. कप्तान टाॅम लैथम, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल और ग्लेन फिलिप्स मीडिल ऑर्डर में खेलेंगे.

तेज गेंदबाज के रूप में ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउथी को न्यूजीलैंड के स्क्वॉड में जगह मिली है. हरफ़नमौला खिलाड़ी मिचेल सेंटनर भी सबसे महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकते हैं. इसके अलावा स्क्वॉड में हेनरी निकोल्स, विल यंग, मैट हेनरी और एडम मिल्ने को मौका दिया गया है.

पिछली साल की फाइनलिस्ट थी न्यूजीलैंड

हर बड़े टूर्नामेंट से पहले कहा जाता है कि न्यूजीलैंड की टीम साधारण है. लेकिन जब टूर्नामेंट शुरू होता है तो देखा जाता है कि न्यूजीलैंड की टीम ही सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है.

साल 2019 में इंग्लैंड को लगभग विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने हरा ही दिया था. इस बार भी न्यूजीलैंड वही कॉन्फिडेंस लेकर उतरने वाली है. हालांकि न्यूजीलैंड का रिकाॅर्ड एशियाई पिचों पर उतना शानदार नही है लेकिन न्यूजीलैंड कभी भी उलटफेर कर सकती है.

World Cup 2023 के लिए न्यूज़ीलैंड की 15 सदस्यीय संभावित टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, विल यंग, मिशेल सेंटनर, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, टिम साउथी

ALSO READ: विश्व कप के लिए पूर्व भारतीय कोच ने चुनी भारतीय XI, चौंकाते हुए 2 बड़े दिग्गज को किया बाहर, फैन्स के बीच मची हलचल