IND vs NZ

पहले टी20 के तरह तीसरा टी20 भी रद्द हो गया है. नेपियर के मैकलीन पार्क में खेला जा रहा तीसरा टी20 भी बारिश का भेंट चढ़ गया. दूसरे टी20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया था, इसलिए भारत ने यह सीरीज 1-0 से जीत लिया है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 160 रन बनाये थे और मैच रद्द होने से पहले भारत ने 4 विकेट पर 75 रन बना लिए थे. इसके बाद बारिश आई और रूकी ही नही इसलिए डकवर्थ एण्ड लुईस नियम से इस मैच को रद्द कर दिया गया है. 9 ओवर में दोनों टीमों की समान स्थिति होने की वजह से यह मैच टाई हुआ है.

न्यूजीलैंड ने दिया था 161 रनों का लक्ष्य

तीसरे टी20 में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान टीम साउदी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज फिन एलन सिर्फ 3 रन बनाकर अर्शदीप सिंह के शिकार बन गए, लेकिन दूसरे तरफ सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे ने शानदार अर्धशतक लगाया.

काॅनवे ने 49 गेदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 59 रनो की पारी खेली. ग्लेन फिलिप्स ने भी न्यूजीलैंड के तरफ से अर्धशतक लगाया था. फिलिप्स ने 33 गेंदो में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली.

भारत के तरफ से अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज ने 4-4 विकेट लिया और हर्षल पटेल को एक विकेट मिला. आप से बता दें कि वाशिंगटन सुंदर के जगह इस मैच में हर्षल पटेल को शामिल किया गया था.

भारत ने बनाया था 75 रन

बारिश आने से पहले भारत ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे. इससे पहले जब भारत 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नही रही और 30 रन के अंदर ही दोनो सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. इस मैच में हार्दिक पंड्या शानदार फाॅर्म में थे और बारिश आने से पहले वह 18 गेंदो में 30 रन बनाकर खेल रहे थे.

ALSO READ: शतकीय पारी खेल आउट होकर पवेलियन लौटते समय डेविड वॉर्नर ने कर दी ऐसी हरकत हर कोई हुआ इस दिग्गज खिलाड़ी का फैन, देखें वीडियो

कप्तान हार्दिक पंड्या की इस गलती की वजह से टाई हुआ मैच

भारतीय टीम एक समय ऐसा लग रहा था कि DLS के हिसाब से ही बल्लेबाजी कर रही है, लेकिन अंतिम 3 गेंद पर जब बारिश आ रही थी, कप्तान हार्दिक पंड्या बड़ी गलती कर बैठे उन्होंने 9वें ओवर में सिर्फ 6 रन बनाये. हालांकि अंतिम ओवर में उन्हें पता था कि भारत को अगर यह मैच जीतना है, तो 9 ओवरों में 76 रन होने चाहिए नहीं तो मैच या तो भारत के हाथ से निकल जायेगा या फिर टाई हो जायेगा और हुआ भी वही, भारत एक जीता हुआ मैच टाई करा बैठा.

ALSO READ:  IND vs NZ: “एक नंबर का फ्रॉड है इससे कुछ नही होगा” भुवनेश्वर कुमार की घटिया गेंदबाजी देख भड़के फैंस, टीम इंडिया से बाहर फेंकने की उठाई मांग