Placeholder canvas

बांग्लादेश दौरे के साथ ही खत्म हो सकता है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, लगातार खराब प्रदर्शन से कर रहा टीम इंडिया का बेड़ा गर्क

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला शानिवार को खेला जाएगा। यह सीरीज में बांग्लादेश पहले भी अजेय बढ़त बना चुका है। सीरीज का अंतिम मैच भारत के कई खिलाड़ियों के लिए अंतिम अवसर साबित हो सकता है। जो पिछले काफी समय से प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

शिखर धवन तीन साल से चल रहे आउट ऑफ फॉर्म

हम बात कर रहे है भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन की। जो पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे हैं। उनका यह आउट ऑफ फॉर्म बांग्लादेश में भी जारी है। जहां उन्होंने सीरीज के दोनों शुरुआती मैचों में 20 से ज्यादा रन नहीं बनाए। इसके अलावा वें न्यूजीलैंड के दौर पर भी फ्लाॅप थे। यही कारण है कि तीसरा और अंतिम मुकाबला शिखर धवन के लिए करियर का अंतिम मुकाबला साबित हो सकता है।

उन्होंने साल 2019 में भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया था। तब से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं। शिखर धवन की इस नाकामी का बोझ टीम इंडिया अब और नहीं ढो सकती है। यही कारण है कि अब उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ सकता है।

ALSO READ: सुनील गावस्कर ने लगाई टीम इंडिया को फटकार कहा खराब गेंदबाजी और बल्लेबाजी नहीं सिर्फ इस एक खिलाड़ी की वजह से हारा भारत

पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को मिलना चाहिए मौका

भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट अब अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारियों में जुटा है। टीम इंडिया को अगले साल विश्व कप के लिए यदि शिखर धवन की जगह किसी और को खिलाना है तो उन्हें अभी से मौका देना शुरू करना चाहिए। इनमें सबसे बड़ा पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का उभरकर सामने आता है। दोनों ही बल्लेबाज अपनी लाजवाब बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

शुभमन गिल इस साल भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं पृथ्वी शॉ भी भारतीय टीम के लिए बहामास्त्र साबित हो सकते हैं।

पृथ्वी शॉ ने 53 लिस्ट A मैचों में 52.54 की बेहतरीन औसत से 2627 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। उनके इस प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम में चुना जाना चाहिए।

ALSO READ: रोहित शर्मा के बाद एक और खिलाड़ी हुआ दर्दनाक हादसे का शिकार, कैच लेते वक्त टूट गए दांत…मुंह से निकलने लगा खून