इंग्लैंड के खिलाफ मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके ये 3 खिलाड़ी, अब जगह मिलना मुश्किल
इंग्लैंड के खिलाफ मिले मौके का फायदा नहीं उठा सके ये 3 खिलाड़ी, अब जगह मिलना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड के पक्ष में गया। सात विकेट से जीत के बाद भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 2-2 से टाई हुई। इस सीरीज में कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी रहे। जोकि प्लेइंग इलेवन में मिली अपनी जगह के साथ न्याय नहीं कर सके। खिलाड़ियों में ना सिर्फ निजी तौर पर भी प्रदर्शन खराब किया और साथ ही टीम के कोई भी रन नहीं बनाए। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जोकि भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बाद भी टीम का साथ नहीं निभा सके।

हनुमा विहारी

भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी को एक अच्छा मौका मिला था। जिसके लिए खिलाड़ी ने एक अच्छा समय क्रीज पर भी बिताया। लेकिन कोई खास काम नहीं कर सके। दाएं हाथ के खिलाड़ी हनुमा विहारी इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे। लेकिन पहली पारी में 53 गेंद खेलकरात्र 20 रन बनाकर और दूसरी पारी में 44 गेंद खेलकर मात्र 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पहली पारी में मैटी पॉट्स ने एलबीडब्ल्यू कर दूसरी पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमा आउट होकर वापस लौटे। अभी तक हनुमा विहारी के टेस्ट करियर में 16 टेस्ट मैच में 33.56 की औसत के साथ 839 रन बनाये है। जिसमें उनके नाम एक शतक और 5 अर्धशतक दर्ज है।

Also Read : IND vs ENG T20: इंग्लैंड सीरीज से बाहर होंगे ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा सौंपेंगे पंत की जिम्मेदारी

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम में टेस्ट टीम में नजर आने वाले शुभमन गिल पांचवे टेस्ट मैच में केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। लेकिन वो कोई खास बल्लेबाजी नहीं कर सके। पहली पारी में 24 गेंद में 17 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर जैक क्रॉली के हाथों कैच आउट हुए।

वहीं दूसरी पारी में भी मात्र चार रन पर जेम्स एंडरसन की गेंद कर ही जैक क्रॉली के हाथों कैच आउट हुए। शुभमन गिल के टेस्ट क्रिकेट की बात करे तब 11 मैच में 30.47 की औसत के साथ 579 रन बनाए हैं जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस भी पांचवे टेस्ट मैच में उम्मीद पर खरा नहीं उतर सके। पहली पारी में तीन चौके लगाकर अच्छी लय में नजर आ रहे श्रेयस अय्यर जुड़ ही 11 गेंद में 15 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर सैम बिलिंग के हाथों कैच आउट हुए।

दूसरी पारी में 26 गेंद पर 19 रन बनाकर मैथ्यू पॉट्स की गेंद पर जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट हुए। इंग्लैंड श्रेयस अय्यर का ये पहला टेस्ट मैच था। अब तक श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए पांच टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 422 रन बनाए है। इसमें एक शतक और तीन अर्धशतक है।

Also Read : ENG vs IND: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!