इंडिया इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से सीमित ओवरों की सीरीज शुरु हो जाएगी. इसमें पहले 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी, फिर वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. टी20 सीरीज का पहला मैच 7 जुलाई से खेला जाना है और इस मैच में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद नहीं रहेंगे. ऐसे में सवाल ये खड़ा हो रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) के साथ ओपनिंग पर कौन आएगा.

इंडिया में चार ओपनर है मौजूद

Sanju Samson

इंडिया टीम में पहले मैच के लिए रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) को मिलाकर चार ओपनर ईशान किशन(ISHAN KISHAN), संजू सैमसन(SANJU SAMSON) और ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAYAKWAD) मौजूद हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर कौन आएगा. ईशान किशन इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

इस तरह से वो ओपनिंग के प्रबल दावेदार दिख रहे हैं. वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो वो फिलहाल आउट ऑफ फॉर्म चल रहें हैं. इसके अलावा संजू सैमसन ने भी आयरलैंड के खिलाफ एक अच्छी इनिंग खेलकर इस मैच की ओपनिंग की दावेदारी पेश की है. तो कौन होगा रोहित शर्मा को ओपनिंग पार्टनर, आइए जानते हैं.

ALSO READ:IND VS ENG: पहले टी20 में भारतीय टीम से कटा इन 5 खिलाड़ियों का पत्ता, कोहली समेत यह खिलाड़ी हुए बाहर

यह खिलाड़ी बनेगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर

rohit ishan

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ईशान किशन(ISHAN KISHAN) रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे. ईशान किशन के पास ओपनिंग पर बल्लेबाज़ी करने का खासा अनुभव है. इतना ही नहीं, ईशान इससे पहले भी रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर चुके हैं.

ऐसे में उनका ओपनिंग पर आना तय माना जा रहा है. ईशान ने कई मैचों में दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इंडिया को एक अच्छी शुरुआत दिलाई है. ईशान किशन अब तक इंडिया के लिए 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 524 रन बना चुके हैं.

ईशान किशन(ISHAN KISHAN) का लगातार अच्छा परफॉर्मेंस वर्ल्ड कप टीम के लिए दावेदारी पेश करता जा रहा है. इंग्लैंड दौरे में भी अच्छा प्रदर्शन ईशान की टी20 वर्ल्ड कप दावेदारी को और मज़बूत कर देगा. अब देखना होगा कि क्या ईशान किशन वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं.

ALSO READ:IND vs ENG: 3 कारणों के चलते भारतीय टीम को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में कटवाया भारत का नाक