पहली बार कप्तानी करने के बाद छलका दिनेश कार्तिक का दर्द, कहा- मैं बहुत पहले कप्तान होता लेकिन...

इंडिया इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर जहां इंडिया को एक पिछली सीरीज का बचा हुआ टेस्ट मैच, 3 वनडे और 3 टी20 सीरीज खेलनी है. इस इस वक़्त इंडिया अपना बचा हुआ आखिरी टेस्ट मैच खेल रही है. इसके बाद 7 जुलाई से इंडिया को 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले इंडिया को 2 वॉर्म अप टी20 मैच खेलने थे. इसमें से एक मैच 1 जुलाई को खेला जा चुका है, इस मैच में इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की है.

इन दो वॉर्म अप मैचों के लिए दिनेशा कार्तिक(DINESH KARTHIK) को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. मैच के बाद दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) काफी खुश दिखाई दिए. कार्तिक ने अपनी प्रतिक्रिया दी.

एक बार दीपक हुड्डा ने मारी बाज़ी

दीपक हुड्डा

इस मैच में इंडिया की तरफ से दीपक हुड्डा(DEEPAK  HOODA) सर्वाधिक स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे. दीपक ने 37 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली. इसके अलावा संजू सैमसन(SANJU SAMSON) ने 30 गेंदों में 38 रन, सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) ने 22 गेंदों पर 36 रनों की नाबाद पारी, दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) ने 7 रनों की नाबाद पारी और ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) सिर्फ 3 रन बनाकर पलेवियन की तरफ लौट गए.

वहीं, इंडिया की तरफ से गेंदबाज़ों ने गेंदबाज़ी करते हुए उमरान मलिक(UMRAN MALIK) और अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा अक्षर पटेल(AXAR PTEL) और वेंकटेश अय्यर(VENKATESH IYER) ने 1-1 विकेट अपनी झोली में गिराया. रवि बिश्नोई(RAVI BISHNOI) और आवेश खान(AVESH KHAN) के हाथ कोई सफलता नहीं लगी.

ALSO READ:IND vs IRE, STATS: मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट और धोनी को पीछे छोड़ ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने हार्दिक पंड्या

दिनेश कार्तिक बोले में बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं

Dinesh Kartik

मैच खत्म होने के बाद दिनेश कार्तिक ने बात करते हुए कहा,

‘मैं काफी लंब समय से भारत के लिए खेल रहा हूं और सालों तक टीम के साथ रहा हूं लेकिन यह पहला मौका है जब मुझे भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिला. भले ही वॉर्मअप मैच है लेकिन यह बहुत ही कमाल का अनुभव है और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन सभी का धन्यवाद, जिन्होंने मुझे यहां देखना चाहा और मेरा साथ दिया.

ALSO READ:IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भारत को मिला छठवां गेंदबाज, ये स्टार बल्लेबाज करेगा गेंदबाजी