इंग्लैंड सीरीज से बाहर होंगे ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा सौंपेंगे पंत की जिम्मेदारी
इंग्लैंड सीरीज से बाहर होंगे ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा सौंपेंगे पंत की जिम्मेदारी

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई से 3 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जानी है. इस सीरीज में टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते हुए दिखाई देंगे. रोहित शर्मा पहले टी20 मैच में एक बिल्कुल युवा टीम को लीड करेंगे, जो रोहित के लिए चुनौती भरा हो सकता है. सीरीज के पहले मैच में कई बड़े खिलाड़ी जैसे ऋषभ पंत (RISHAB PANT), जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) टीम में नहीं दिखाई देंगे. ऐसे में ऋषभ पंत (RISHAB PANT) की ज़िम्मेदारी टीम में ये खिलाड़ी संभालेगा.

ये खिलाड़ी पंत की कमी करेगा पूरी

ISHAN KISHAN

उल्लेखनिय है, ऋषभ पंत (RISHAB PANT) इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे. पंत की जगह टीम में बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन (ISHAN KISHAN) नज़र आएंगे. ईशान किशन टी20 मैचों में इन अलग ही लय में दिखाई दे रहे हैं. 23 साल के इस खिलाड़ी के पास बल्लेबाज़ी से लेकर कीपरिंग तक का शानदार हुनर है. पंत इस मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग पर भी दिखाई दे सकते हैं.

हाल ही की दो सीरीजों में मचाया धमाल

ISHAN KISHAN TEAM INDIA AGAISNT SA

ईशान किशन(ISHAN KISHAN) को साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया था. उन्होंने दोनों ही सीरीज़ों में अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाया. अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में ईशान किशन (ISHAN KISHAN) सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे. पंत ओपनिंग पर आकर टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने की क़ाबिलियत रखते हैं. पंत की बल्लेबाज़ काफी धुआंधार है.

ALSO READ: IND vs ENG: डरपोक बन चुकी है टीम इंडिया इसलिए हारी, शर्मनाक हार के बाद कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप टीम के हैं दावेदार

rohit ishan

ईशान किशन पिछली कुछ सीरीज़ों से जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि वो आगामी टी20 वर्ल्ड की टीम में शामिल होने के प्रवल दावेदार हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 आस्ट्रेलिया में खेला जाना है. ईशान किशन टी20 मैचों में लगातारा अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके वो अपनी दावेदारी और मज़बूत कर सकते हैं.

ALSO READ: ENG vs IND: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की गलती से जीता हुआ मैच हारी भारतीय टीम, टीम इंडिया से पत्ता कटना तय!