शाहरुख खान

आईपीएल 2022(IPL 2022) में कई खिलाड़ियों पर महंगी बोलियां लगाई गई, लेकिन वो अपनी कीमत के मुताबिक काम नहीं कर पाए. महंगे खिलाड़ी खरीदने के बाद भी फ्रेंचाइची उनकी खराब परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें अगले साल यानी आईपीएल 2023 (IPL 2023) में रिलीज कर सकती हैं.

हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर साल 2023 में ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया गया तो उन्हें दूसरी टीमें खरीद कर मालामाल कर सकती हैं. क्योंकि मेगा ऑक्शन 2022(MEGA AUCTION 2022) में भी उन्हें अच्छी कीमत देकर खरीदा गया था.

1. शाहरुख खान

Shahrukh Khan IPL
Shahrukh Khan IPL

आईपीएल 2022(IPL 2022) में पंजाब किंग्स(PUNJAB KINGS) की तरफ से खेलने वाले शाहरूख खान(SHAHRUKH KHAN) को पंजाब ने मेगा ऑक्शन(MEGA AUCTION) में 9 करोड़ रुपए की भारी कीमत देकर खरीदा था. शाहरुख़ पंजाब के लिए आईपीएल 2022(IPL 2022) में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने टीम के लिए पूरे सीजन में सिर्फ 16.71 की औसत से 117 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी केवल 108.33 का रहा. उम्मीद की जा रही हैं कि अगले साल टीम उन्हें रिलीज कर सकती है.

शाहरुख़ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि इस साल वो नाकामयाब रहे, लेकिन अलगी साल अगर पंजाब ने उन्हें रिलीज किया तो कोई भी आसानी से उन पर मोटी बोली लगाकर टीम में शामिल कर लेगी.

2. अब्दुल समद

Abdul Samad

अब्दुल समद को सनराइजर्स हैदराबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले ही 4 करोड़ देकर रिटेन कर लिया था. समद अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि इस सीजन उन्हें हैदराबाद की तरफ से सिर्फ 2 सीजन ही खेलने को मिले.

अब देखना होगा कि क्या टीम उन्हें रखती है या अगले साल 2023 में रिलीज कर देती है. अगर अब्दुल समद को रिलीज कर दिया जाता है तो कोई भी आसानी से उन पर मोटी बोली लगा सकती है.

ALSO READ: PAK vs WI: वेस्टइंडीज को पाकिस्तान बुला पाकिस्तानियों ने किया विंडीज के साथ धोखा, अंपायर की गलती से हारी निकोलस पूरन की टीम

3. कार्तिक त्यागी

KARTIK TYAGI

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने कार्तिक त्यागी को 4 करोड़ रूपए देकर टीम में शामिल किया था. हालांकि, उन्हें हैदराबाद की तरफ से सिर्फ दो ही मुकाबले खेलने को मिले. साल 2020 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में कार्तिक एक शानदार गेंदबाज़ड के तौर पर उभरे थे, उन्होंने टूर्नामेंट में 11 विकेट हासिल किए थे. अगर टीम अगले साल उन्हें रिलीज करती है तो कोई भी दूसरी फ्रेंचाइजी उन्हें अच्छी कीमत देकर अपनी टीम में शामिल कर लेगी.

ALSO READ: PAK vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज को हराने के लिए बेईमानी पर उतरे बाबर आजम, चोरी पकड़ी गई तो अंपायर ने पूरी तो को दी ये सजा