रिकी पोंटिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर खिलाड़ी रिकी पोंटिंग (RICKY PONTING) ने IPL 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में तीन साल के बाद वापसी कर ली है। दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने भारतीय टीम में लगभग काफी अच्छे समय पर वापसी की है। भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल टी20 विश्वकप (T20 world CUP ) पर एशिया कप (ASIA CUP) खेलना है।

वहीं टीम में फिनिशर की भूमिका में खेलने के लिए महेंद्र सिंह धोनी भी मौजूद नही हैं और साथ विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत (RISHABH PANT) फॉर्म में नजर नहीं आ रहें है। इस में भारतीय टीम को कठिन निर्णय लेते हुए दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को नियमित अवसर देकर विश्वकप की टीम में जगह देनी चाहिए। ऐसा कई क्रिकेट पंडितों का मानना है। लेकिन इस विषय में रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी कर दी है।

दिनेश कार्तिक को जगह ना मिलने पर होगी हैरानी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के दौरान बातचीत में भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 विश्व कप में स्क्वाड को लेकर चर्चा की। जिसमें उन्होंने बताया कि अगर दिनेश कार्तिक के इस तरह आईपीएल में वापसी करने के बाद भी उन्हें टी20 स्क्वाड में जगह नहीं दी जाती है। तन उन्हे इस बात पर हैरानी होगी।

साथ ही रिकी पोंटिंग ने दिनेश कार्तिक की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में किए प्रदर्शन की काफी तारीफ की। उनका मानना है कि दिनेश कार्तिक के होने से टीम में मजबूती आएगी। बता दें आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने 183 से अधिक के स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए। जिसके बाद उन्हें लगभग तीन साल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में 5 मैचों की टी20 सीरीज में जगह मिली है। दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कई मैच अपने दम पर जिताए हैं।

Also Read : IPL 2022 में डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, एक में दिखती है एबी डिविलियर्स की झलक, जानिए कौन है कप्तान

दिनेश कार्तिक ने अन्य खिलाड़ियों से ज्यादा छाप छोड़ी

Dinesh kartik

रिकी पोंटिंग ने दिनेश कार्तिक की तारीफ करते हुए कहा की आईपीएल में उन्होंने कई सीनियर खिलाड़ियों से ज्यादा अपने बल्ले से छाप छोड़ी है। आईसीसी रिव्यू प्रोग्राम में रिकी पोंटिंग ने कहा,

” मैं उन्हें टीम में जरूर शामिल करूंगा और साथ ही उन्हें पांचवे और छठे रोल के लिये अपने खेमे में शामिल करूंगा। आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने आरसीबी के लिये इस साल जिस तरह से मैच को फिनिश किया है। साथ ही वो इससे खेल को एक अलग स्तर पर ले गये। जब आप इस साल के आईपीएल पर नजर डालते हैं तब आप चाहते हैं कि आपके बेस्ट खिलाड़ी 3-4 मैच जिताएं। अगर आप उनको पछाड़कर जीत दिला सकते हैं तो इससे बेहतर वापसी नहीं हो सकती। दिनेश कार्तिक ने इस साल बाकी खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा प्रभाव छोड़ा है”।

RCB को अपने दम पर आगे ले गए : रिकी पोंटिंग

dinesh kartik

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि,

” विराट कोहली के लिये आईपीएल में भी वैसा ही हाल रहा है। जैसा कि उनका बाकी का साल रहा है। मैक्सवेल ने टूर्नामेंट का आगाज अच्छा किया, लेकिन दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने दम पर आगे ले जाने का काम किया हैं। फाफ डुप्लेसिस ने भी इसमें कुछ हद तक योगदान दिया है। हालांकि इसके बावजूद अगर दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाते हैं, तब मुझे बहुत ज्यादा हैरानी होगी”।

Also Read : IND vs SA: ऋषभ पंत अब नहीं करेंगे और इंतजार, दूसरे मैच में ही कराएंगे इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, मात्र 6 गेंद में पलट देता है मैच