IND vs BAN 1ST TEST

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार से चटगांव में शुरू हो गया है। इस सीरीज में 15 से अधिक खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है, लेकिन कुछ ही ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जिन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलने वाला है, लेकिन कुछ ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें दोनों ही टेस्ट में अंतिम एकादश में मौका नहीं मिलने वाला है। जिनके बारे में हम आज आपको बताने वाले हैं।

1. सौरभ कुमार

सौरभ कुमार को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अनऑफिशियल टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था। जिनके कारण उन्हें टेस्ट टीम में चुना गया है, लेकिन शायद ही उन्हें दोनों ही टेस्ट मैचों में अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिले, क्योंकि उनकी जगह दोनों ही टेस्ट मैच में भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और उमेश यादव खेलने वाले हैं। यह दोनों खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव है साथ ही यह बांग्लादेश की सरजमीं का सही ढंग से फायदा उठा सकते हैं।

2. शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर भारत के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। उन्होंने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में पदार्पण किया था। उन्हें भारतीय टीम अक्सर विदेशी दौरों के लिए अपनी टेस्ट टीम में चुनती है।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ कई टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन बांग्लादेश दौरे पर उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलने के बहुत ही कम चांस है क्योंकि बांग्लादेश की पिच स्पिन स्पिनरों के लिए ज्यादा मददगार रहती है। इसके कारण भारतीय टीम एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज की जगह एक्स्ट्रा स्पिनर खिलाना ज्यादा पसंद करेगी।

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी से ठीक पहले केकेआर ने कर दी बड़ी गलती अपने सबसे बड़े खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, अब कर रहा रनों की बरसात

3. श्रीकर भारत

श्रीकर भारत विकेटकीपर और दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उनका घरेलू क्रिकेट में बड़ा ही शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्हें इस टेस्ट सीरीज़ में ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर चुना गया है।

यदि ऋषभ पंत चोटिल या किसी कारणवश बाहर होते हैं, तो उन्हें भारतीय टीम से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है।

ALSO READ: “देश से बड़ा इनके लिए राजनीति और पैसा हो गया है” पत्नी को चुनाव जीताने के लिए रवींद्र जडेजा ने बनाया चोट का बहाना, भड़के फैंस

Published on December 14, 2022 8:01 pm