Placeholder canvas

एलिस्टर कुक ने चुनी अपनी ऑलटाइम इलेवन, ऑस्ट्रेलिया का दिखा दबदबा, इन्हें बनाया कप्तान

सर एलिस्टर कुक इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने बल्ले से इंग्लैंड के लिए कई ऐतिहासिक और यादगार पारियां खेली हैं। वें इंग्लैंड की ओर टेस्ट में 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

एलिस्टर कुक ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए अपनी ऑल टाइम बेस्ट इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने दुनिया के दिग्गज खिलाड़ियों को चुना लेकिन एक भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं चुना। आईये जानते हैं एलिस्टर कुक की अंतरराष्ट्रीय ऑल टाइम इलेवन

टॉप ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को दी एलिस्टर कुक ने जगह

कुक ने अपनी टीम में टाॅप ऑर्डर में आस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन, इंग्लैंड के ग्रहाम कूच और आस्ट्रेलिया के ही रिकी पोंटिग को चुना। जिसमें से मैथ्यू हेडन और ग्रहाम कूच को टीम का ओपनर बनाया।

मध्यम क्रम –

कुक ने मध्यम क्रम के लिए वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा, विकेटकीपर के तौर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा, साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और जैक कैलिस को चुना। यह सभी खिलाड़ी उनकी टीम की बल्लेबाजी का जिम्मा संभालेंगे। वही आलराउंडर के तौर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस को शामिल किया।

गेंदबाज –

गेंदबाजी में उन्होंने कई दिग्गजों को शामिल किया। इसमें उन्होंने श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन, आस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वार्न को चुना। वही तेज गेंदबाजों में उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन और आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्ग्राथ को चुना। वही टीम का कप्तान ग्राहम कूच को बनाया।

नहीं चुना एक भी भारतीय को

एलिस्टर कुक ने अपनी इस ऑलटाइम इलेवन में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को शामिल किया। लेकिन उन्होंने एक भी भारतीय खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया। उन्होंने न ही सचिन तेंदुलकर को चुना न ही एम एस धोनी को चुना और न ही विराट कोहली को चुना। उनके इस चुनाव भारतीय फैंस काफी नाराज हुए।

ALSO READ: धोनी को बार-बार बिहारी कह कर बुलाते थे युवराज, एक दिन MS DHONI ने दिया ऐसा जवाब बंद हुई YUVRAJ की बोलती

एलिस्टर कुक की ऑल टाइम इलेवन :

मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया), ग्राहम गूच (इंग्लैंड/कप्तान), लारा (वेस्टइंडीज), रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया), कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), अब्राहम डी विलियर्स (साउथ अफ्रीका), जैक कालिस (साउथ अफ्रीका), मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका), शेन वार्न (ऑस्ट्रेलिया), जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड), ग्लेन मैक्ग्रा (ऑस्ट्रेलिया)

ALSO READ: आईपीएल 2023 की नीलामी से ठीक पहले केकेआर ने कर दी बड़ी गलती अपने सबसे बड़े खिलाड़ी को किया टीम से बाहर, अब कर रहा रनों की बरसात