आपको बता दें IPL 2022 इन दिनों जोरों से चल रहा है एक से बढ़कर एक दमदार खिलाड़ी अपने अच्छे फॉर्म में दिखते नजर आ रहे हैं।  मेगा नीलामी के समय एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को महंगे दामों में खरीदा गया। सभी टीमों ने अपना मजबूत स्क्वाड बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया। जिसके चलते हर खिलाड़ी जी जान लगाकर खेलें लेकिन सीजन के समय कुछ खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी काफी खराब फॉर्म में चल रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों ने तो कीमत के अनुसार भी प्रदर्शन नहीं किया है। कुछ खिलाड़ी है जो काफी महंगी कीमत में बिके तो लेकिन इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। आइए उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जिनका प्रदर्शन काफी खराब रहा है।

1.ईशान किशन

ईशान किशन

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने ईशान किशन को सबसे महंगी कीमत पर खरीदा था आपको बता दें मुंबई इंडियंस टीम ने 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था हालांकि 2 करोड़ रुपए बेस प्राइस था। यह नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी थे। लेकिन यह मुंबई इंडियंस के लिए इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जितनी इन्हें उम्मीद थी पहले तो इन्होंने आईपीएल में शतक भी लगा चुके है लेकिन फिर ये फ्लॉप हो गए अभी तक इन्होंने सिर्फ सात मैचों में 116.76 के स्ट्राइक रेट की मदद से 191 रन ही बना पाए हैं।

2.शार्दुल ठाकुर

shardul thakur

आपको बता दें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर 2022 में मेगा नीलामी में इन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने10.75 करोड़ रुपए ने खरीद लिया था इस वक्त यह दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते नजर आ रहे हैं लेकिन जितना इन्हें तगड़े दामों में खरीदा गया है उतना उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है इन से काफी उम्मीद थी लेकिन यह उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। सीजन में सात मैच खेले और 9.60 के खराब इकॉनमी रेट के साथ सिर्फ चार विकेट ही लिए हैं यह अपना अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा पाए हैं।

3. टिम डेविड

टीम डेविड

आपको बता दें टीम डेविड को मुंबई इंडियंस टीम ने 8.25 करोड रुपए की कीमत में खरीद लिया था। इन्हें भारी भरकम कीमत से खरीदा गया लेकिन इन्होंने मुंबई इंडियंस टीम को काफी निराश किया है इन्होंने सीजन में तीन मैच खेले और सिर्फ 100.0 के स्ट्राइक रेट से मात्र 14 रन ही बनाए।

4.शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. इससे पहले धोनी सी खिलाड़ी की जमकर तारीफ़ किये था और हर मैच में वह पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में शाहरुख खान को 9 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स (PBKS) ने खरीदा था, लेकिन वह अभी तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) की टीम 7 में से 4 मुकाबले हार चुकी है और अभी तक इन 7 मुकाबलों में एक भी बार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का बल्ला नहीं चला है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

5.रोमारियो शेफर्ड

रोमारियों शेफर्ड

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड इस समय सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेल रहे हैं मेगा नीलामी में हैदराबाद टीम ने इन्हें 7.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। हैदराबाद टीम को इनसे काफी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया शेफर्ड को हैदराबाद में अभी दो मैचों में खिलाया गया है। जिसमें इन्होंने 123.08 के स्ट्राइक रेट की मदद से 32 रन ही बनाए हैं इसके साथ इन मैचों में इन्होंने तेज गति से गेंदबाजी करते हुए 9.38 के खराब इकोनामी रेट के साथ तीन विकेट चटकाए हैं। इन्होंने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया जितना लोगों को इनसे उम्मीद थी।

इसे भी पढ़ें-IPL 2022 : रोहित शर्मा और ईशान किशन का हो रहा चौतरफा आलोचना, अब मुंबई इंडियंस के कोच ने भी कही ये बात