Placeholder canvas

ये 5 भारतीय खिलाड़ी अब भारत छोड़ अमेरिका के लिए खेलेंगे क्रिकेट

क्रिकेट जगत में खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से देश को रिप्रेजेंट करते हैं। लेकिन कई बार होनहार खिलाड़ियों को घरेलू सीजन के अलावा राष्ट्रीय स्तर की टीम में स्थान नही मिल पाता है। स्थान मिल पाने के बाद भी कुछ मैच में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण अपने हुनर को दोबारा दिखाने का मौका नही मिल पाता है। ऐसे में खिलाड़ी अपने जीवन को खेल के प्रति समर्पित करने के बाद अन्य देश से क्रिकेट खेलने लगते है। घरेलू सीजन में कई बार देखा गया है कि अपने स्टेट की टीम के साथ चयन ना होने के कारण खिलाड़ी अन्य राज्य की टीम के साथ खेलते हैं। इसी तरह अब ये चार खिलाड़ी भी भारत के बाहर अमेरिका की टीम से खेलते नजर आयेंगे।

सौरव नेत्रावलकर

saurabh

सौरव नेत्रावलकर मुंबई की ओर से रणजी सीजन खेल चुके हैं। 30 साल के सौरव नेत्रावलकर 2013-14 के सीजन में रणजी मुंबई टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अब अमेरिका की टीम को ओर से उन्हें कप्तान बनाया जा चुका है। सौरव नेत्रावलकर मीडियम फास्ट गेंदबाज भारत की ओर से अंडर 19 विश्व कप का हिस्सा रह चुके हैं। वर्ल्ड क्रिकेट लीग अपने शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हे टीम का कप्तान बनाया का चुका है।

समित पटेल

समित पटेल

अंडर 19 विश्व कप 2012 में समित पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल की पारी में 62 रन बनाए थे। जिसके बाद भारत में विश्व कप जीता भी था। समित पटेल 28 साल की उम्र में भारत के लिए बड़ौदा टीम से मैच खेले थे। जिसके बाद उन्होंने भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। समित पटेल ने 55 फर्स्ट क्लास और 43 लिस्ट ए मैच खेले है। साथ ही 13 शतक भी लगाए है। भारत में अपने करियर को तलाशने के बाद अब वो अमेरिका टीम के हिस्सा है। इसी के साथ वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स टीम से भी खेलते हैं।

तिमिल पटेल

unnamed file

तिमिल पटेल 2002 से 2010 तक गुजरात टीम से रणजी खेल चुके हैं। 2003 में अंडर 19 टीम से इंग्लैंड दौरा भी किया है। उन्हें एक शानदार स्पिन गेंदबाज माना जाता है। लेकिन भारत में अपना भविष्य न बना पाने के बाद उन्होंने 2010 में लॉस एंजेलिस अमेरिका जाकर क्रिकेट जारी रखने का फैसला किया। 15 मार्च 2019 में अमेरिका के लिए टी20 फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। अब तक तिमील पटेल 7ओडीआई और 7 ही टी20 मुकाबले अमेरिका के लिए खेल चुके हैं।

सिद्धार्थ त्रिवेदी

सिद्धार्थ त्रिवेदी

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम में खेल चुके 65 विकेट आईपीएल में अपने नाम करने वाले सिद्धार्थ त्रिवेदी जल्द ही माइनर क्रिकेट लीग (एमएलसी) खेलते नजर आयेंगे। भारत में सौराष्ट्र की ओर से 82 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 268 विकेट लेने के बाद अब सिद्धार्थ त्रिवेदी अमरीकी क्रिकेट एकेडमी और क्लब में खिलाड़ी कोच की भूमिका में नजर आयेंगे। 38 साल के सिद्धार्थ त्रिवेदी अपना शेष करियर अमेरिका क्रिकेट में तलाश रहे हैं।

ALSO READ: अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास के बाद अमेरिका से खेलने का किया फैसला

सनी सोहल

सनी सोहल

2005 में मोहाली पंजाब की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले सनी सोहेल डेक्कन चार्जर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल में इनके नाम 368 रन दर्ज है साथ ही डोमेस्टिक सीजन में 1200 से ज्यादा रन है।

ALSO READ: भारत को विश्व कप जीताने वाले उन्मुक्त चंद ने की शादी, जानिए कौन है दुल्हन, फिटनेस में क्रिकेटर को भी देती है मात