rahane

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम की ओर से एक बार फिर Ajinkya Rahane को अपनी जगह जमाए रखने का मौका मिला लेकिन वह फिर से नाकाम रहे। उन्होंने भारत की पहली पारी में 48 रन बनाए और अर्ध शतक लगाने से चुन गए। 

2 रन से गवाया अर्धशतक

A rahane

Ajinkya Rahane, नए उपकप्तान केएल राहुल के साथ अच्छी साझेदारी जमा रहे थे लेकिन ज्यादा देर तक वह राहुल का साथ नही निभा सके और लुंगी एनगिदी ने उन्हें विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट करा दिया। कप्तान विराट कोहली और भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने Ajinkya Rahane पर एक बार फिर भरोसा जताया लेकिन एक बार फिर से वह उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए। Ajinkya Rahane को इस सीरीज में इसलिए भी मौका दिया गया था क्योंकि उनका साउथ अफ्रीका की जमीन पर अच्छा रिकॉर्ड है पर उनकी खराब फॉर्म ने उन्हे गलत साबित कर दिया। रहाणे ने आखिरी बार मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया था और अब एक साल से ऊपर हो गया है लेकिन उनकी फॉर्म में कुछ सुधार नहीं आया है। 

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में इस वजह से श्रेयस अय्यर की जगह अजिंक्य रहाणे को दिया गया है मौका!

ये खिलाड़ी ले सकते है अगले टेस्ट में उनकी जगह

shreyas-iyer-ajinkya-rahane

भारतीय टीम की टेस्ट स्क्वाड में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्हे Ajinkya Rahane की जगह लाया जा सकता है। हाल ही न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर को उनकी जगह मौका मिल सकता है। अय्यर ने शानदार शतकीय पारी न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ी थी। वही, उस समय इंडिया ए के लिए खेल रहे हनुमा विहारी साउथ अफ्रीका दौरे पर थे जिन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन दिखाया जिसके चलते वह एक और विकल्प होगा जिसे Rahane की जगह मौका मिल सकता है। देखना ये है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट इन दोनो में से किसे चुनता है। 

ALSO READ: IND vs NZ: अगले मैच में Ajinkya Rahane का बाहर बैठना तय, ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान!

Published on December 29, 2021 7:00 am