Placeholder canvas

अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को कहा अलविदा, संन्यास के बाद अमेरिका से खेलने का किया फैसला

पिछले दिनों भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान रह चुके उन्मुक्त चंद्र ने संन्यास के बाद देश से बाहर खेलने का निर्णय ले लिया। उन्मुक्त चंद्र की तरह ही अब एक और भारतीय खिलाड़ी ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद अब वह अमेरिका में क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। जानिए कौन है वो खिलाड़ी जो आईपीएल के दौरान दिग्गज खिलाड़ियों को परेशान कर चुके है …

गेंदबाज बिपुल शर्मा ने अमेरिका क्रिकेट से करेंगे शुरुआत

बिपुल शर्मा

पंजाब  के 38 साल के स्पिनर गेंदबाज बिपुल शर्मा ने अपने संन्यास के साथ अमेरिका में लीग क्रिकेट में भाग लेने का फैसला कर लिया है। बिपुल शर्मा से पहले उन्मुक्त चंद्र भी ऐसे फैसले कर चुके है। जिसके बाद अब ऑल राउंडर खिलाड़ी बिपुल शर्मा भी उन्ही की तरह क्रिकेट खेलते नजर आयेंगे।

आईपीएल टीम हैदराबाद को दिलाया था जीत

बिपुल शर्मा

बिपुल शर्मा 2010 में किंग्स 11 पंजाब के साथ अपना आईपीएल कैरियर की शुरुआत किये थे. पंजाब टीम से ड्रॉप होने के बाद 2015 से 2018 तक सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल का सफर जारी रखे थे. बिपुल शर्मा आईपीएल में हैदराबाद के खिताबी मुकाबले में अच्छी भूमिका निभाये थे। उन्होंने अपने गेंदबाजी से बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को चलता किये थे। जिसके बाद हैदराबाद यह मुकाबला 8 रनों से जीता था। साथ 2016 का आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया था। फाइनल मुकाबले में बिपुल शर्मा के घातक गेंदबाजी  के डर से बैंगलोर ने अपने सबसे मजबूत बल्लेबाजों में से एक को उस मुकाबले से बाहर कर दिया था।

ALSO READ: 22358 रन 796 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में किया शामिल, IPL 2022 जीतना तय!

2020 में लिवरपूल के साथ साइन किया कॉन्ट्रैक्ट

बिपुल शर्मा ने 2020 में लिवरपूल लीग यूके के लिए एक कॉन्टैक्ट साइन किया था। कोविड 19 के चलते इस प्रतियोगिता को रद्द कर दिया गया था और इस प्रतियोगिता को आगे बढ़ा दिया गया था। लेकिन 2021 के लिए बिपुल शर्मा का नाम शामिल था। ऑल राउंडर खिलाड़ी बिपुल शर्मा ने भारतीय क्रिकेट में 5835 रन बनाये हैं और  साथ ही 306 विकेट भी अपने नाम किए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 8 शतक भी जड़े है। वहीं लिस्ट ‘ए’ में इनके  नाम एक शतक भी शामिल है।

ALSO READ: 10 छक्के और 30 चौके की मदद से उन्मुक्त चंद ने USA में ठोके 304 रन, अमेरिका में मचा तहलका