Placeholder canvas

22358 रन 796 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में किया शामिल, IPL 2022 जीतना तय!

by Trend Bihar
Sunrisers-Hyderabad

आईपीएल फ्रैंचाइज़ी सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के अगले सीजन से पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज़ ब्रायन लारा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को अपने सपोर्ट स्टाफ में शामिल किया है. लारा इससे पहले अक्सर आईपीएल में कमेंट्री करते हुए नज़र आते थे, लेकिन अब उन्हें हैदराबाद की फ्रैंचाइज़ी ने एक बड़ी ज़िम्मेदारी सौंप दी है. उन्हें टीम का रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच बना दिया गया है.

डेल स्टेन बने गेंदबाजी कोच

डेल स्टेन

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद समेत कई अन्य टीमों के लिए खेल चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन को टीम का नया गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. उन्होंने इस साल की शुरुआत में ही क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. इसके अलावा श्रीलंका के महान स्पिन गेंदबाज़ मुथैया मुरलीधरन टीम में स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका जारी रखेंगे.

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका दौरे पर ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं वनडे सीरीज में चोटिल रोहित शर्मा की जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी की भी मुख्य कोच के रूप में वापसी हुई है. हैदराबाद के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस ने आईपीएल के पिछले सीजन के बाद टीम के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था.

साइमन कैटिच होंगे सहायक कोच

साइमन कैटिच

भारत के पूर्व बल्लेबाज़ हेमांग बदानी को टीम का फील्डिंग कोच बनाया गया है, जबकि आईपीएल फ्रैंचाइज़ी आरसीबी के मुख्य कोच की भूमिका निभा चुके साइमन कैटिच को सहायक कोच नियुक्त किया गया है. सनराइजर्स ने अगले साल होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का फैसला लिया था, जिसमें कप्तान केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद का नाम शामिल था.

ALSO READ: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद अब हरभजन सिंह करेंगे ये काम, इस फिल्ड में बनायेंगे करियर

साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन पिछले साल बेहद निराशाजनक रहा था और इस टीम ने टूर्नामेंट पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर खत्म किया था.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00