Placeholder canvas
Ravichandran Ashwin
क्रिकेट न्यूज

एशिया कप से पत्ता कटते इन 4 खिलाड़ियों पर टूटा मुसीबत का पहाड़! वनडे विश्वकप से भी हुए बाहर! खत्म हुआ विश्वकप खेलने का सपना

कल टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर और रोहित शर्मा की एक मीटिंग के बाद एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हो गया. आपसे बता दे कि 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप खेला जाना है. भारतीय स्क्वॉड में चार ऐसे धुरंधर खिलाड़ी हैं जिनको एशिया कप में जगह नही मिली है. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इन चारों को विश्वकप के स्क्वॉड से भी बेदखल कर दिया जाएगा.

युजवेंद्र चहल

पहले टी-20 विश्व कप में चहल को एक भी मैच में नही खिलाया गया और अब एशिया कप के स्क्वॉड से ही बाहर कर दिया गया. चहल के जगह पर टीम मैनेजमेंट कुलदीप यादव पर ज्यादा भरोसा जता रही है. युजवेंद्र चहल के करियर की बात करे तो उन्होंने 72 एकदिवसीय मुकाबलों में कुल 121 विकेट हासिल किए हैं. चहल के मैच विनर रहे हैं लेकिन फिर भी उनको नजरअंदाज किया जा रहा है.

शिखर धवन

शिखर धवन मिस्टर आईसीसी के नाम से मशहूर हैं. इस नाम के कहने का तात्पर्य यह है कि शिखर आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हैं. आईपीएल में भी उनके बल्ले से ठीक-ठाक रन निकले थे लेकिन फिर भी उनको एशिया कप के स्क्वॉड से बाहर रखा गया है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार, शिखर धवन का करियर अब खत्म गया है. विश्व कप के स्क्वॉड से भी वह बहुत दूर हैं.

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. कई मौकों पर सुंदर ने अपनी उपयोगिता साबित भी किया है. सुदंर ने अब तक भारत के लिए 16 वनडे मैच खेले है. इस दौरान उनके बल्ले से 29.12 की औसत से 229 रन निकले हैं. संदुर का उच्चतम स्कोर 51 रन का है. वही गेंदबाजी में वाशिंगटन सुंदर ने 16 मैचों में 16 विकेट चटकाया है.

रविचंद्रन अश्विन

रवि अश्विन टी-20 विश्व कप के भारत के प्रमुख गेंदबाज थे. उनका आईपीएल सीजन भी बहुत बेहतर गया है. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एशिया कप के स्क्वॉड में रवि अश्विन को शामिल नही किया है. रवि अश्विन के पास वनडे क्रिकेट में 113 वनडे मैचों का अनुभव हैं जिसमें उनके नाम 151 विकेट दर्ज हैं.

वनडे एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा

ALSO READ:“सिर्फ MI और GT के खिलाड़ियों की भरमार है” एशिया कप 2023 की टीम देख भड़के लोग, BCCI पर लगाया पक्षपात का आरोप