Placeholder canvas

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे 1 मैच में भी मौका


भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश पहुंच चुकी है। जहां भारतीय टीम 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी। तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ 4 दिसंबर से शुरू होगी। सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस सीरीज़ में भारत के कुछ युवा और अनुभवी साथ खेलते हुए दिखाई देने वाले हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे होने वाले हैं, जिन्हें पूरी सीरीज में मौका मिलने की संभावना बेहद कम है। आईये जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में।

1. शहबाज अहमद –

बंगाल के आलराउंडर शहबाज अहमद को इस सीरीज़ में चुना गया है। उन्होंने सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में भी अपने बल्ले और गेंद से जबरदस्त प्रदर्शन किया था। जिसके कारण ही उन्हें एक बार फिर भारत की एकदिवसीय टीम में जगह मिली है। लेकिन सीरीज में अंतिम एकादश में वाशिंग्टन सुदंर और अक्षर पटेल के होने के कारण उन्हें खेलने का मौका शायद ही मिलेगा।

2. राहुल त्रिपाठी –

राहुल त्रिपाठी पिछले कुछ आईपीएल सीजन से लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वें हर आईपीएल सीजन में अपनी बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित करते हैं। जिसके कारण उन्हें कई एकदिवसीय और टी20 सीरीज़ में चुना भी गया। लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें अब भी पदार्पण का इंतज़ार है।

उनका यह इंतज़ार अभी और बढ़ सकता है। उन्हें एकदिवसीय सीरीज के लिए दल में चुना गया है, लेकिन अंतिम एकादश में उन्हें में मौके मिलने के बहुत कम चांस है, जिसके कारण उनका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का इंतज़ार और बढ़ सकता है।

ALSO READ: IND vs BAN: इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन, बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!

3. रजत पाटीदार –

रजत पाटीदार मध्यप्रदेश के युवा बल्लेबाज है। इस साल आईपीएल के प्लेऑफ में आरसीबी के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी दमदार प्रदर्शन किया था।

इस प्रदर्शन के आधार पर उन्हें पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए चुना गया, लेकिन इस सीरीज में अनुभवी खिलाड़ियों के होने के कारण उन्हें शायद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिले।

ALSO READ: भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, विजय हजारे ट्रॉफी में जमकर बरसा रहा है रन, जल्द मिल सकती है टीम इंडिया में जगह