IND vs BAN

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज कल से शुरू हो रही है. इस बीच भारतीय को एक बड़ा झटका लग गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाथ में लगी चोट के कारण मोहम्मद शमी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. टेस्ट सीरीज में शमी का खेलना अभी भी संदिग्ध बना हुआ है.

बीसीसीआई ने कहा ये बात

प्रेस से मुखातिब होते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि,

‘तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ट्रेनिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी. शमी फिलहाल एनसीए में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वह तीन मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चयन समिति ने उमरान मलिक को मोहम्मद शमी के जगह टीम में चुना है.’

आगे उन्होंने कहा है कि,

‘शमी का तीन वनडे मैचों से बाहर होना निश्चित रूप से एक फैक्टर है, लेकिन बड़ी चिंता टेस्ट सीरीज को लेकर है, जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में आक्रमण की अगुवाई करनी है.’

आप से बता दें कि भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, जो कि 14 दिसंबर से शुरू होगी.

उमरान मलिक को मौका

किसे के लिए निराशा तो किसी के लिए आशा, क्रिकेट का गेम इसी को कहते हैं. जहाँ एक तरह एकदिवसीय सीरीज से बाहर होकर मोहम्मद शमी निराश हो रहे होंगे, वहीं एकदिवसीय सीरीज में मौका पाकर उमरान मलिक इस समय बहुत ही प्रसन्न होंगे. उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड दौरे पर बढ़िया प्रदर्शन किया था.

ALSO READ: IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश का पहला वनडे कब, कहां और कैसे देखें FREE में लाइव, जानिए पूरी डिटेल्स

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन.

ALSO READ: IND vs BAN: इन 2 खिलाड़ियों ने बढ़ाई कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन, बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे में इन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!