Placeholder canvas

लखनऊ टीम को मिल गया अपना कप्तान, इन खिलाड़ियों के साथ टीम है तैयार!

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में दो नई टीमों को खेलने का मौका दिया गया है। जिसमे लखनऊ टीम से जुड़ी बड़ी खबरे सामने आई है। जिसके अनुसार लखनऊ की टीम ने तीन खिलाड़ियों का नाम फाइनल कर लिया है। आईपीएल के नियम के अनुसार आईपीएल की दोनो नई टीमें अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों का चयन कर सकते है। जिसके चलते लखनऊ ने इन तीन नामों को बीसीसीआई की मोहर के लिए भेज दिया है। जिसके बाद इनका आधिकारिक ऐलान कर दिया जायेगा। जानिए कौन है वो तीन खिलाड़ी….

केएल राहुल

के एल राहुल

आईपीएल सीजन 2021 में पंजाब की टीम की कप्तानी करते दिखे केएल राहुल इस बार लखनऊ की टीम में नजर आयेंगे। केएल राहुल और पंजाब की टीम के बीच अनबन की खबरे सामने आई थीं। जिसके बाद केएल राहुल ने खुद को ऑक्शन में भेजने का निर्णय किया था। पिछले सीजन में केएल राहुल के बल्ले से काफी रन निकले थे। लेकिन फिर भी पंजाब की टीम प्वाइंट टेबल में निचले पायदान पर थी। कप्तान केएल राहुल और पंजाब की फ्रेंचाइजी के बीच अनबन इसी वजह से हुई थी। ऐसा कहा जा रहा था।

के एल राहुल खिलाड़ी एक है लेकिन वो काम तीन तरह का करते है. एक अच्छे बैट्समेन के साथ साथ वह अच्छे विकेटकीपर भी है, साथ में वह टीम का कमान भी सँभालते है मतलब लखनऊ को अपना कप्तान भी मिल गया.

राशिद खान

राशिद खान

अफगानिस्तान के करिश्माई स्पिनर और हैदराबाद के खास खिलाड़ी राशिद खान इस बार ऑक्शन का हिस्सा हैं। लखनऊ की टीम ने अपने तीन खिलाड़ियों में रशीद खान का नाम भी चुन लिया है। हैदराबाद की टीम से राशिद खान के रिटेन ना करने के बाद कई सवाल उठे थे। जिसका जवाब फ्रेंचाइजी ने दिया था कि अगर कोई खिलाड़ी ऐसा मानता है कि ऑक्शन में उसे ज्यादा पैसे मिलेंगे। तो हम उसे ऐसा करने से नही रोकेंगे। जिसके बाद राशिद खान को लखनऊ की टीम ने अपने साथ जोड़ने की कोशिश था। हालांकि लखनऊ की फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल और राशिद खान से खिलाड़ियों के पुराने अनुबंध पूरे होने से पहले ही संपर्क स्थापित कर लिया था। जिसके कारण इन दोनो खिलाड़ियों पर नियम उलंघन की बाते भी कहीं गई थी।

ALSO READ: IPL 2022: लखनऊ टीम के कोच का नाम हुआ तय, ये दिग्गज होगा हेड कोच

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलने वाले चहल को आरसीबी ने रिटेन नही किया है। जिसके बाद अब वो लखनऊ की टीम से खेलते नजर आयेंगे। बता दे, चहल में अपने कैरियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी। लेकिन वो उस टीम में ज्यादा कमाल नही दिखा सके। फिर आरसीबी से जुड़ने के बाद चहल के करियर ने नई उड़ाने भरी। लेकिन अब आईपीएल में युजवेंद्र चहल लखनऊ की टीम के साथ नजर आयेंगे।

ALSO READ: युजवेंद्र चहल ने बताया विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में से कौन है बेहतरीन कप्तान