Placeholder canvas

विराट की गैर मौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी बन सकते है टीम इंडिया का दूसरा विराट कोहली, पहले नंबर वाले का जगह पक्का

by POONAM NISHAD
विराट कोहली का खत्म हुआ टी20 करियर, अब शायाद ही मिले टीम में मौका, पूर्व दिग्गज ने दिया चौकाने वाले बयान

भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा 26 दिसंबर से शुरू करना है। जिससे जुड़ी कई खबरें आ चुकी है। टेस्ट और वनडे की स्क्वाड के जारी होने के साथ ही कप्तानों में ही बदलावों से भी कई तरह की खबरें और विवाद सामने आ चुके है। लेकिन विराट कोहली से जुड़ी कई तरह की ख़बरें सामने आ रही थी कि विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे से अपना नाम ले सकते है. हालांकि विवाद ख़त्म नहीं हुआ लेकिन विराट कोहली इस दौरे पर निकल चुके है. लेकिन भारतीय टीम में अगर विराट कोहली नहीं होते है तो कौन ले सकता है उनका जगह…

साउथ अफ्रीका दौरे में वनडे से अपना नाम लिया था वापस

रोहित शर्मा विराट कोहली

वनडे इंटरनेशनल में विराट कोहली से कप्तानी वापस लेने के बाद अब विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के वनडे फॉर्मेट से अपना नाम वापस लेने की खबर आने लगी थी. हालांकि ऐसा हुआ नही है। बीसीसीआई से आग्रह के बाद उन्होंने इस सीरीज के वनडे फॉर्मेट के सभी मैचों से अपना नाम वापस लेनेकी खबर थी,ऐसा उन्होंने अपनी बेटी वामिका के जन्मदिन के कारण ऐसा करने वाले थे । विराट कोहली एक अच्छे पिता की तरह अपनी बेटी के पहले जन्मदिन पर परिवार के साथ होना चाहते हैं। जिसके कारण उन्होंने वनडे फॉर्मेट से अपना नाम वापस लेने की गुजारिश की थी हालांकि ऐसा हुआ नहीं खुद सामने आकर ख़बरों का खंडन किया । लेकिन अगर ऐसा होता है तो ये 3 खिलाड़ी है जो टीम इंडिया में विराट की जगह ले सकते है.

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपरकिंग्स के शानदार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को विराट कोहली की जगह टीम में किया जा सकता है। इसके पीछे का कारण है ऋतुराज गायकवाड़ का प्रदर्शन। विराट कोहली की तरह ही टीम के लिए नंबर तीन पर मजबूती भरा प्रदर्शन कर सकते है। ऋतुराज गायकवाड़ पर क्रिकेट दिग्गज लगातार नजर बनाए हुए हैं और उन्हें भारतीय टीम का भविष्य का सितारा भी मानते है। इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के अभी तक के कुल 63 मुकाबलों मे 52.81 की औसत से 3116 रन बनाए हैं। जिसमे उनके 11 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं। हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 5 मैच में 4 शतक लगाकर 603 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया है .

ALSO READ: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल जीताने का ऋतुराज गायकवाड़ को मिला बड़ा ईनाम, इस टीम ने बनाया अपना कप्तान

वेंकटेश अय्यर

Venktesh Iyer

Venktesh Iyer

हाल ही में आईपीएल 2021 की खोज कहे जाने वाले खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में भारतीय टीम में जगह दी गई थी। उन्हें ज्यादा मौके नही मिले है लेकिन वेंकटेश अय्यर को विराट कोहली की जगह टीम में स्थान दिया जा सकता है। वेंकटेश अय्यर इस समय फॉर्म में हैं। हाल में हुए विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने 349 रन अपने खाते में जोड़े है। जिसमे दो शतक और एक अर्धशतक भी है।

केएस भरत

के एस भरत

आंध्र प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत जिन्होंने हाल में हुए न्यूज़ीलैंड सीरीज के कानपुर टेस्ट में नियमित विकेटकीपर के चोटिल होने के बाद अपनी विकेटकीपिंग स्किल से सबको प्रभावित किया था। इस समय उन्हें विराट कोहली के स्थान पर जगह दी जा सकती है। केएस भरत इस समय शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने हाल में घरेलू टूर्नामेंट में काफी अदभुद प्रदर्शन भी किया है.

ALSO READ: पहली बार सामने आया विराट कोहली की बेटी वामिका का चेहरा, क्यूटनेस में अनुष्का शर्मा को भी दे रही है मात

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00