Placeholder canvas

IPL 2022: लखनऊ टीम के कोच का नाम हुआ तय, ये दिग्गज होगा हेड कोच

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल के 15वे सीजन में मेगा ऑक्शन के कारण सभी पुरानी टीमों के ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ी टीम में होंगे और बाकी ऑक्शन में आ चुके है। इसी के साथ इस सीजन में दो नई आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कदम रखा है। लखनऊ और अहमदाबाद की टीम, जिसमे लखनऊ की टीम को और खेलने के किए लगभग तीन खिलाड़ी तय हो चुके है और कोच कौन होगा। ये भी लगभग तय हो चुका है। जानिए कौन होंगे वो खिलाड़ी और कोच..

लखनऊ टीम के कोच के लिए नाम लगभग तय

एंडी फ्लावर

लखनऊ फ्रेंचाइजी के किए तीन कोच के नाम सामने आए थे। जिसके बाद अब एंडी फ्लावर के नाम पर मोहर लगाते दिखाई दे रही है। एंडी फ्लावर इस सीजन से पहले पंजाब की टीम के सपोर्टिंग कोच रह चुके है। जिसके बाद उन्होंने पंजाब टीम से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद लखनऊ की टीम में होंगे ये बात सामने आ रही है। एंडी फ्लावर जिंबाबे के कप्तान रह चुके हैं। जिम्बाबे और इंग्लैंड की टीम को कोचिंग भी दे चुके है। इसी के साथ पाकिस्तान प्रीमियर लीग में मुल्तान सुल्तान्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) सेंट लुसिया जूक्स के कोच रह चुके हैं। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज और हैदराबाद टीम के बॉलिंग कोच डेल स्टेन का नाम लखनऊ टीम के बॉलिंग कोच के लिए लिया जा रहा है।

ALSO READ: IPL 2022 Mega Auction: लखनऊ की टीम को मिले ये 3 धुरंधर खिलाड़ी, जानिए इन खिलाड़ीयों के नाम

ये तीन खिलाड़ी भी लगभग हो चुके है फाइनल

युजवेंद्र चहल राशिद खान

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने केएल राहुल को 20 करोड़ की रकम का ऑफर दिया है। ऐसा रिपोर्ट्स के माध्यम से कहा जा रहा है। जिसपर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। केएल राहुल के साथ साथ अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और आरसीबी से खेलने वाले युजवेंद्र चहल को भी टीम ने अपने साथ जोड़ने का निर्णय किया है। ऐसा माना जा रहा है। ये तीन खिलाड़ी लखनऊ की टीम में खेलते नजर आ रहें है।

BCCI को भेज चुके है मंजूरी के लिए अपील

आईपीएल के नियम के अनुसार नई दोनों टीमें पहले तीन तीन खिलाड़ी ऑक्शन से पहले चुन सकती हैं। इसी के चलते केएल राहुल, युजवेंद्र चहल और रशीद खान के नामों को बीसीसीआई के सामने रख दिया है। जैसे ही बीसीसीआई इन नामों पर मुहर लगा देगी वैसे ही लखनऊ की टीम इनकी घोषणा कर देगी। केएल राहुल को लखनऊ टीम का कप्तान बनाए जाने की बात सामने आई है।

ALSO READ: ‘RCB तुमसे दूसरे तरह से मिलना होगा..’ RCB से बाहर होने पर टूट गए युजवेंद्र चहल, भावुक होकर लिखा इमोशनल लेटर