TEAM INDIA MS DHONI

भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी कप्तानी के दौरान नए आयाम देने वाले टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी एकलौते ऐसे कप्तान हैं। जिन्होंने भारत की झोली में तीनों आईसीसी की बड़ी ट्रॉफी डाली है। वही क्रिकेट के मैदान में कैप्टन कूल के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले धोनी को अक्सर मैदान पर काफी शांत स्वभाव में देखा जाता है। लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिला है। जब बर्फ की तरह फूल माही को बहुत गुस्सा आया हो। आपको ऐसे दिन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो धोनी के गुस्से का शिकार हुए हैं।

हरभजन सिंह

इस कड़ी में पहला नाम टीम इंडिया के यह शानदार गेंदबाजी दिखाने वाले हरभजन सिंह का आता है। भारतीय टीम के लिए एक नहीं बल्कि कई सारी जिताऊ और अहम पारियां खेली हैं। जहां साल 2007 और 2011 की टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी जिताने में हरभजन का बड़ा हाथ रहा है तो वहीं वर्ल्ड कप के बाद खिलाड़ी को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। जिसके चलते हरभजन ने कई बार इंटरव्यू के दौरान बातों ही बातों में महेंद्र सिंह धोनी पर अपनी भड़ास निकाली है। जो कि उन पर ही भारी पड़ी है।

वीरेंद्र सहवाग

इस कड़ी में दूसरा नाम टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का आता है। उनकी गिनती टीम इंडिया में आक्रमक विस्फोटक बल्लेबाजों में की जाती है। सहवाग ने भारत के लिए कई सारी अहम पारियां खेली हैं और डोरा और तिहरा शतक भी लगाया है. इसके बावजूद भी सहवाग धोनी के कप्तान बनने के बाद टीम में अपनी जगह को पक्का करने में नाकामयाब साबित हुए। 2007 के टी-20 और साल 2011 के वर्ल्ड कप टीम का भी हिस्सा थे। इसी दौरान धोनी और सहवाग के बीच अनबन की खबरों भी सबके सामने आई थी।

गौतम गंभीर

इस कड़ी में सबसे पहला नाम टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर का आता है। जिन्होंने वर्ल्ड कप 2011 में भारतीय टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं क्रिकेट के मैदान पर अपने अग्रसेन दास के लिए पहचान बनाने वाले गंभीर का क्रिकेट करियर कुछ खास नहीं रहा है साल 2007 के T20 वर्ल्ड कप और 2011 में टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी को साल 2011 के बाद धोनी ने अपनी कप्तानी में इन्हें ड्रॉप कर दिया था।

Read More : Team India: 5 फ्लॉप भारतीय क्रिकेटर और उनकी हॉट पत्नियां, खूबसूरती में बॉलीवुड एक्ट्रेस भी खा जाएं मात

Published on July 5, 2023 6:48 am