ALCOHOLIC INDIAN CRICKETERS

भारतीय टीम में तमाम ऐसे क्रिकेटर हैं जो अपनी अच्छी और बुरी आदतों के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। कुछ क्रिकेटर्स को गाड़ियों का शौक है तो कुछ को खाने-पीने का। लेकिन कुछ क्रिकेटर्स ऐसे भी जिन्हें सिर्फ और सिर्फ पीने में दिलचस्पी है। पीने से हमारा मतलब जूल-कोल्डड्रिंक या चाय-कॉफी नहीं बल्कि शराब से है।

आज हम आपको भारतीय टीम के उन क्रिकेटर्स के विषय में बताएंगे जो शराब के नशे में हर दम चूर रहते हैं।

रवि शास्त्री

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का शामिल है। भारत के लिए 230 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके रवि शास्त्री अपनी कॉमेंट्री के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। पूर्व दिग्गज भारत को 1983 विश्व कप में जीत दिलाने वाली टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

वे अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। इसके अलावा उन्हें उनकी पीने की लत की वजह से भी जाना जाता है। कई मौकों पर रवि शास्त्री को शराब के नशे में धुत्त देखा जा चुका है। उनकी तमाम तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

अजय जडेजा

अहमदाबाद के जामनगर में जन्म लेने वाले अजय जडेजा का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। एक वक्त ऐसा था जब उन्हें पार्टी करना काफी पसंद था। अक्सर उन्हें पार्टियों में मौज-मस्ती, नशा-पत्ती करते देखा जाता था। टीम इंडिया के इस बल्लेबाज ने कई यादगार पारियां खेलीं।

उन्होंने 1996 के क्वॉर्टर फाइनल में पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वकार यूनिस की जमकर पिटाई की थी। 52 वर्षीय स्टार क्रिकेटर अजय जडेजा वनडे क्रिकेट के विशेषज्ञ माने जाते हैं।

युजवेंद्र चहल

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल भी इस लत के शिकार है। उन्हें भी कई मौकों पर नशे की हालत में देखा जा चुका है। हाल ही में उनका एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वह रोहित शर्मा की बर्थडे पार्टी से नशे की हालत में बाहर निकल रहे थे। कहा जाता है कि चहल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो बिना नशे के एक मिनट भी नहीं रह सकते।

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह के योगदान को कौन भुला सकता है। 2011 के वनडे वर्ल्ड कप को कौन भूल सकता है, अकेले युवराज सिंह ने पूरे देशवासियों को अपने दम पर खुशी से नाचने का मौका दिया। हालांकि, बॉलीवुड लाइफ को दिए एक इंटरव्यू में युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा ने दावा किया है कि सुपरस्टार क्रिकेटर ड्रग एडिक्ट है।

युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने अटकलों को निराधार बताया। हालांकि एक बार उन्हें छुट्टियों के दौरान शराब पीते देखा गया था। उन्हें कई पार्टियों और क्लबों में एक ग्लास वाइन के साथ देखा गया है।

सचिन तेंदुलकर

क्या आप शराब सिगरेट के शौक़ीन क्रिकेटरों की लिस्ट में इस नाम को देखकर हैरान हैं? जी हां, हम जानते हैं कि आप इस लिस्ट में यह नाम देखना नहीं चाहेंगे, क्योंकि यह नाम अक्सर क्रिकेट के महान रिकॉर्ड्स में ही मिलता है। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए खेलते हुए कई रन और रिकॉर्ड बनाए।

सचिन तेंदुलकर के नाम 100 शतको का विश्व रिकॉर्ड है, उन्होंने अपना नाम उन रिकॉर्ड्स पर लिखा है जिसकी आज के खिलाड़ी कल्पना करते हैं। चिंता मत करो, हम इस खिलाड़ी को बदनाम नहीं कर रहे हैं, लेकिन सच बताएं कि उन्होंने शराब क्यों पी?

सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ रेस्ट करने के लिए बीयर पी। इस शेयर की गई फोटो में उनके बचपन के दोस्त विनोद कांबली भी नजर आ रहे हैं, जिनके हाथ में एक पूरी बोतल है।

ALSO READ:Team India के 4 सबसे बदनाम खिलाड़ी जिन्हें लड़कियों ने किया सोशल मीडिया पर एक्सपोज, 2 ने तो खुद कबूली थी कई लड़कियों से सम्बंध की बात