Placeholder canvas

अजीत अगरकर के चयनकर्ता बनते ही इन 3 खिलाड़ियों की लगी लॉटरी, अब टीम इंडिया में हर हाल में करेंगे डेब्यू, मिलेगा अगला कोहली

लंबे इंतजार के बाद भारत को अपना अगला चीफ सलेक्टर मिल गया है. पूर्व भारतीय दिग्गज अजीत अगरकर को नया चीफ सलेक्टर चुना गया है. अजीत अगरकर के आने से अब टीम सलेक्शन के प्रोसेस में बहुत बदलाव देखने को मिल सकता है. बताया जा रहा है का अजीत युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताते नजर आ सकते है. ऐसे में तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी वापसी अगरकर के कार्यकाल में हो सकती है.

वेंकटेश अय्यर

हार्दिक पंड्या जब चोटिल चल रहे थे तब उनका जगह लेने वाले खिलाड़ी का वेंकटेश अय्यर ही है. वेंकटेश गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में लजीज प्रदर्शन करते हैं. हार्दिक के टीम में वापस आने के वजह से उनको टीम से बाहर कर दिया गया है लेकिन अजीत अगरकर चूंकि खूद आलराउंडर थे, ऐसे मे वह अपने टीम में एक से अधिक आलराउंडर चुनते नजर आ सकते हैं. वेंकटेश अय्यर ने अब तक भारत के लिए 9 टी-20 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 133 रन बनाया है और साथ ही 5 विकेट भी चटकाया है.

पृथ्वी शाॅ

पृथ्वी शाॅ को बीसीसीआई के बाकि सलेक्टर नजरअंदाज कर रहे थे. लेकिन बताया जा रहा है कि अजीत अगरकर अपने स्क्वॉड में पृथ्वी शाॅ को शामिल करने वाले है. आने वाले आयरलैंड सीरीज में पृथ्वी शाॅ की वापसी हो सकती है. गौर करने वाली बात यह है कि अजीत अगरकर दिल्ली कैपिटल्स की कोचिंग देते हुए पृथ्वी शाॅ के साथ काफी समय बीता चुके हैं. शॉ ने अब भारत के लिए 5 टेस्ट में 339 रन, 6 वनडे में 189 रन बनाया है.

सरफराज खान

पृथ्वी शाॅ की ही भांति सरफराज खान को भी फिटनेस और अनुशासनहीनता के नाम पर स्क्वॉड में शामिल नही किया जा रहा है. सरफराज खान भी दिल्ली कैपिटल्स के स्क्वॉड के हिस्सा रह चुके हैं. ऐसे में सरफराज और अगरकर के बीच अच्छी-खासी समझ पनप गई होगी. बहुत संभव है कि अजीत अगरकर के कार्यकाल सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है.

ALSO READ:चाणक्य निति: युवा अवस्था में पहुंचते ही लड़कियां छुपकर अकेले में करती हैं ये 2 काम, नहीं लगने देती किसी को भनक