Placeholder canvas

टीम इंडिया को मिल चुका है जहीर खान जैसा धाकड़ गेंदबाज, अकेले दम पर वर्ल्ड कप जीताने की रखता है क्षमता

इस साल अक्टूबर नवंबर के महीने में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा। साल 2011 की तरह इस बार भी भारत के घरेलू मैदान में वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है, जिसको देखकर यह माना जा रहा है कि भारतीय 3 साल 2011 की तरह इस बार भी वर्ल्ड कप जीत सकती है। जो कमाल उस समय भारतीय टीम के गेंदबाज जहीर खान ने दिखाया था। वही कमाल टीम इंडिया का यह दिग्गज गेंदबाज भी दिखा सकता है और भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में बड़ी भूमिका निभा सकता है।

जहीर खान जैसा तेज तर्रार है यह गेंदबाज

दरअसल भारतीय पिचों पर जैस्मिन का ज्यादा बोलबाला रहता है। वहां किसी तेज गेंदबाज की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलकर इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज करना है।

हालांकि घरेलू जमीन पर होने की वजह से टीम इंडिया वर्ल्ड कप को जीतने की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। लेकिन हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर हैं, जो अपनी तेज धार वाली गेंदबाजी से वर्ल्ड कप जिताने में भी बड़ी भूमिका निभाएंगे।

अकेले के दम पर ट्रॉफी जीत आ सकता है ये खिलाड़ी

घरेलू मैदान पर होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अगर टीम में दीपक चाहर को मौका मिलता है, तो यकीनन रोहित शर्मा भी इस घातक गेंदबाज पर भरोसा जता सकते हैं, क्योंकि दीपक न सिर्फ शुरुआती ओवरों में अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर विकेट निकालने में माहिर हैं बल्कि वह फील्डिंग में भी शानदार कमाल दिखाते हैं।

दीपक के पास मौजूद हैं कमाल के आंकड़े

बात अगर दीपक चाहर के अब तक के क्रिकेट करियर की करें, तो उन्होंने सिर्फ 10 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 27.37 की शानदार औसत के साथ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट लिए हैं। वहीं T20 में उन्होंने अभी तक 24 इंटरनेशनल T20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 29 विकेट लेने का काम किया है।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए BCCI ने किया 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, रियान पराग को पहली बार मौका, ये खिलाड़ी बना कप्तान