VIRENDRA SEHWAG TEAM INDIA PRITHVI SHAW

भारत को इसी महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जहां भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट वनडे और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। हालांकि 12 जुलाई से इस सीरीज का आगाज हो रहा है। इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, तो वहीं युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है।

हालांकि इस बीच आज हम आपको एक ऐसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज के बारे में बताने वाले हैं, जो अगला वीरेंद्र सहवाग बनने का पूरा दमखम रखता है, लेकिन सिलेक्टर्स खिलाड़ी को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं।

टीम इंडिया में अपनी वापसी को तरस रहा यह खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि सहवाग की ही तरह अपनी आक्रामक बल्लेबाजी तरह पहचान बनाने वाले पृथ्वी शॉ हैं।

बता दें कि पृथ्वी लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी वापसी की राह देख रहे हैं, लेकिन चयनकर्ता इस खिलाड़ी को मौका नहीं दे रहे हैं। इतना ही नहीं क्रिकेट के फैंस भी इस खिलाड़ी को बीसीसीआई से टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर चुके हैं।

सहवाग और सचिन का कहा जाता है कोंबो

पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देख कई सारे क्रिकेट के दिग्गजों ने उन्हें पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का कोंबो भी कहा है, क्योंकि उनके अंदर दोनों की झलक देखने को मिलती है।

वीरेंद्र सहवाग शुरुआती ओवरों में तहलका मचाते थे और जमकर न लूटते थे, तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री इस बात को मान चुके हैं कि पृथ्वी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो भारतीय टीम के लिए दुनिया के किसी भी कोने में रन बना सकते हैं।

पृथ्वी शॉ के शानदार हैं आंकड़े

पृथ्वी भारत के तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी ने पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 339 रन बनाए हैं 36 वनडे मुकाबले खेलते हुए 189 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल खेलते हुए 1588 रन बनाए हैं। पृथ्वी ने टेस्ट में शतक भी लगाया है।

ALSO READ: टीम इंडिया को मिल चुका है जहीर खान जैसा धाकड़ गेंदबाज, अकेले दम पर वर्ल्ड कप जीताने की रखता है क्षमता

Published on July 4, 2023 8:36 pm