टी20 विश्व कप 2021 में इन 3 खिलाड़ियों को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका तो टीम इंडिया बन सकती है विश्व विजेता
टी20 विश्व कप 2021 में इन 3 खिलाड़ियों को मिले पारी की शुरुआत करने का मौका तो टीम इंडिया बन सकती है विश्व विजेता

जैसे- जैसे दिन गुज़रते जा रहे हैं, वैसे टी20 वर्ल्ड कप के दिन नज़दीक आते जा रहे हैं. आईपीएल भी 29 मई को खत्म हो जाएगा. उसके बाद इंडिया टीम अफ्रीका के खिलाफ 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए इंडियन टीम का अनाउंसमेंट भी हो चुका है. फिर टीम इंग्लैंड और आयरलैंड से दौरा भी करेगी. और कुछ महीनों बाद ही टीम वर्ल्ड कप खेलेगी. वर्ल्ड कप में टीम के लिए ये तीन ओपनर्स काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

1 संजू सैमसन

संजू सैमसन

भारतीय टीम से खेल चुके संजू सैमसन इस साल आईपीएल 2022 में राजस्थान की कप्तानी करते हुए दिखे हैं. उनकी कप्तानी में टीम क्वालीफायर तक पहंच गई है. संजू ओपनिंग के अलावा किसी भी श्रेणी में अपने आप को आसानी से फिट कर सकते हैं. वो स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाज़ दोनों को अच्छी तरह से खेलना जानते हैं.

संजू बड़े शॉट लगाने में कारगर हैं. उनके पास वो समझ है कि वो टीम के लिए किसी भी नंबर पर आसानी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. आने वाले वर्ल्ड कप में उन्हें एक ओपनर के तौर लेना टीम के लिए अच्छा साबित हो सकता है.

2 पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के लिए एक अच्छ ओपनर के तौर पर सामने आ सकते हैं. इंडिया को उन्हें टी20 विश्व कप से पहले आज़माना चाहिए. आईपीएल में ओपनिंग करते हुए उनका स्ट्राइक रेट 152.97 का रहा है.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने पुरे सीजन RCB के लिए किया था शानदार प्रदर्शन, अंतिम मैच में कर दिया कुछ ऐसा फ्रेंचाइजी नहीं करेगी माफ

पृथ्वी शॉ के पास स्पिन और तेज़ गेंदबाज़ दोनों को खेलने की क्षमता है. आईपीएल उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 283 रन बनाए हैं.

3. राहुल त्रिपाठी

राहुल त्रिपाठी

आईपीएल के 2022 के सीजन में राहुल त्रिपाठी ने अपने प्रदर्शन से सभी को खूब प्रभावित किया है. इस नए खिलाड़ी को टीम इंडिया में वर्ल्ड कप से पहले जगह दी जानी चाहिए. आईपीएल के इस सीजन उन्होंने अच्छे स्ट्राइक रेट रन बनाए हैं.

घरेलू क्रिकेट में भी उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है. राहुल त्रिपाठी टीम को तेज़ शुरूआत दिलवाने में काफी मदद कर सकते हैं. वो अर्धशतक तक पहुंचने में जल्दी पहुंच जाते हैं.

ALSO READ: मोहम्मद कैफ ने चुनी सर्वश्रेष्ठ IPL प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज फिनिशर को नहीं दी टीम में जगह, इन्हें बनाया कप्तान