मोहम्मद कैफ ने चुनी सर्वश्रेष्ठ IPL प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज फिनिशर को नहीं दी टीम में जगह, इन्हें बनाया कप्तान
मोहम्मद कैफ ने चुनी सर्वश्रेष्ठ IPL प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज फिनिशर को नहीं दी टीम में जगह, इन्हें बनाया कप्तान

भारतीय पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने अपनी आईपीएल प्लेइंग इलेवन टीम बनाई है. कैफ आईपीएल के इस पूरे सीजन कमेंट्री बॉक्स में दिखाई दिए हैं. आईपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू हुआ था. इस सीजन में कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं. धीरे-धीरे आईपीएल अपने आखिरी चरण तक पहुंच गया है. 29 मई को आईपीएल का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. फाइनल के लिए गुजरात टाइटंस पूरी तरह से तैयार है. दूसरे क्वालीफायर मैच आरसीबी और राजस्थान के बीच होगा. इस मैच को जीतने वाला फाइनल में गुजरात के साथ खेलेगा.

मोहम्मद कैफ ने चुनी अपनी टॉप प्लेइंग इलेवन, इस दिग्गज को नहीं किया शामिल

दिनेश कार्तिक

मोहम्मद कैफ ने इस आईपीएल अपनी एक प्लेइंग इलेवन चुनी है. कैफ ने अपनी इस टीम में चार से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी शामिल किए हैं. कैफ की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल किए हैं, जिन्होंने इस साल पूरे आईपीएल शानदार प्रदर्शन से अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है. हालांकि, कैफ ने अपनी इस टीम में आरसीबी के स्टार फिनिशर दिनेश कार्तिक को जगह नहीं दी है.

ओपनिंग के लिए चुने शानदार बल्लेबाज़

मोहम्मद कैफ

कैफ ने अपनी टीम को चुनते हुए सबसे पहले दो सलामी बल्लेबाज़ों को पिक किया, इसमे उन्होंने जॉस बटलर और केएल राहुल को शामिल किया. हालांकि बल्लेबाज़ के अलावा दोनों ही खिलाड़ी विकेट कीपरिंग का भी हुनर रखते हैं. उन्होंने टीम में कीपरिंग के लिए जॉस बटलर का नाम लिया.

इसके अलावा तीसरे नंबर पर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स से खेलने वाले धुआंदार ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को चुना. वॉर्नर ने इस आईपीएल 12 मैचों में 5 अर्धशतक जड़े हैं, इसी वजह से उन्हें नंबर 3 के लिए चुना गया.

ALSO READ: IPL Controversy 2022: आईपीएल 2022 में हुए 3 बड़े विवाद, एक में तो आ गई थी मारपीट की नौबत

इसके बाद नंबर चार के लिए इस साल सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी राहुल को अपनी टीम में शामिल किया. राहुल ने इस पूरे सीजन टीम के लिए शानदार परफॉर्म किया है. उन्होंने 14 मैचों में 158.24 के ताबड़तोड़ स्ट्राइकरेट से 413 रन बनाए.

इसके बाद टीम में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाल लियाम लिविंगस्टोन को टीम में जगह दी. वहीं इसके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर टीम में आंद्रे रसल को जगह दी.

गेंजबाज़ी के मामले में कैफ ने स्पिनर्स के रूप में राशिद खान और युजवेंद्र चहल को टीम में लिया. तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर उन्होंने टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक को शामिल किया

कैफ की प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर (विकेटकीपर), केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, राहुल त्रिपाठी, लियाम लिविंगस्टोन, आंद्रे रसेल, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ALSO READ: दिनेश कार्तिक ने पुरे सीजन RCB के लिए किया था शानदार प्रदर्शन, अंतिम मैच में कर दिया कुछ ऐसा फ्रेंचाइजी नहीं करेगी माफ