दिनेश कार्तिक ने पुरे सीजन RCB के लिए किया था शानदार प्रदर्शन, अंतिम मैच में कर दिया कुछ ऐसा फ्रेंचाइजी नहीं करेगी माफ
दिनेश कार्तिक ने पुरे सीजन RCB के लिए किया था शानदार प्रदर्शन, अंतिम मैच में कर दिया कुछ ऐसा फ्रेंचाइजी नहीं करेगी माफ

इस साल आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले दिनेश कार्तिक ने अपनी टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. उनके परफॉर्मेंस को देखकर उन्हें इंडिया टीम में जगह दी गई. आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी एक फिर फाइनल जीतने से चूक गई. दूसरे क्वालीफायर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान के आगे अपने घुटने टेक दिए. इस मैच में दिनेश कार्तिक ने कुछ ऐसा किया कि वो एकदम से सबकी नज़रो में विलेन बन गए.

1.दिनेश कार्तिक ने बटलर का आसान का छोड़ा कैच

दिनेश कार्तिक

बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से आए जॉस बटलर ने अपनी टीम के लिए एक अहम पारी खेलते हुए 60 गेंदों में 106 रन बनाए, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया. इस शतक से पहले 11वें ओवर ने दिनेश कार्तिक ने हर्षल पटेल की गेंद पर जॉस बटलर का एक आसान सा कैच छोड़ दिया.

अगर वो इस कैच को पकड़ लेते तो शायद मैच का रूख ही कुछ और होता. इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने टीम को एक शानदार जीत दिलावाई.

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो जल्द रोहित शर्मा की जगह बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान

बल्लेबाज़ी में भी नहीं कर पाए कुछ खास

दिनेश कार्तिक RCB

दिनेश कार्तिक ने पूरे सीजन अपनी टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई. इस क्वालीफायर मैच में दिनेश कार्तिक अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. आरसीबी के आखिरी ओवरो में जब टीम को एक अच्छो टोटल बनाने की ज़रूरत थी, तब ही दिनेश कार्तिक ने अपना महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया. 19वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर उन्होंने एक आसान सा कैच देकर अपना विकेट खो दिया. इस मैच में उन्होंने 7 गेंदों पर मात्र 6 रन बनाए.

जब टीम को सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी तब वो टीम के काम न आ सके. इस मैच में आरसीबी ने राजस्थान को 158 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उन्होंने 18.1 ओवरों में ही आसानी से हासिल कर लिया. एक बार फिर आरसीबी का आईपीएल ट्रॉफी जीतने का सपना, सपना ही रहे गया.

ALSO READ: IPL Controversy 2022: आईपीएल 2022 में हुए 3 बड़े विवाद, एक में तो आ गई थी मारपीट की नौबत