shikhar dhawan team india career

अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है पर इस सपने को हर कोई सच नहीं कर पाता है. इस बार का वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) भी कुछ खिलाड़ियों के लिए ऐसा ही होने वाला है कई खिलाड़ी इसी उम्मीद के साथ रहते हैं, पर उन्हें वैसा मौका नहीं मिल पाता है. आज हम टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिनकी परिस्थिति भी कुछ ऐसी ही है.

पल में अपने दम पर मैच पलटने की काबिलियत रखने वाले ये खिलाड़ी इस साल वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में खेलने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं, पर यदि उन्हें मौका नहीं मिलता है तो इनके पास सन्यास के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.

मोहित शर्मा

आईपीएल 2023 में जिस तरह इस खिलाड़ी ने गुजरात के लिए शानदार कमाल दिखाया ऐसे में इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में एंट्री पक्की मानी जा रही है, जो डेथ ओवर के सबसे घातक गेंदबाज माने जा रहे हैं. 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2015 में वनडे वर्ल्ड कप के दौरान वह टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. ऐसे में अगर टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में इस खिलाड़ी को शामिल करती है तो वह बल्लेबाजों की जमकर छुट्टी कर सकते हैं.

शिखर धवन

हमेशा टीम इंडिया से अंदर बाहर का दौर खेल चुके शिखर धवन भी इस वक्त सन्यास के द्वार पर आकर खड़े हैं, जो कभी भी इसकी घोषणा कर सकते हैं. इस खिलाड़ी के अंदर भारत को बड़े- बड़े टूर्नामेंट जिताने का अनुभव है जिन्होंने कई मुकाबले में कप्तानी भी की है, पर लगातार नहीं मौका मिलने के कारण उन्हें अपना प्रदर्शन दिखाने का मौका नहीं मिल रहा है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) में देखा जाए तो शुभ्मन गिल से ज्यादा शिखर धवन टीम इंडिया के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं.

पीयूष चावला

स्पिन गेंदबाजी में महारत हासिल करने वाले पियूष चावला को अगर यूज़वेंद्र चहल की जगह टीम इंडिया में मौका दिया जाता है तो यह बिल्कुल भी चौंकाने वाली बात नहीं होगी. इस सीजन आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 16 मैचों में 22 विकेट हासिल किए हैं, जिस कारण वह मौका पाने के पूरी तरह हकदार है. वनडे में इस खिलाड़ी के आंकड़े भी शानदार है. पीयूष चावला ने भारत के लिए खेलते हुए 25 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किए हैं और 2011 के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से हिस्सा लिया था.

ALSO READ: ये क्या मजाक चल रहा है ..? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड के शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के केविन पीटरसन

Published on July 1, 2023 4:49 pm