Placeholder canvas

वेंकटेश अय्यर ने इस भारतीय खिलाड़ी पर लगाया करियर बर्बाद करने का आरोप, कहा “मै उसके जैसा नहीं…..

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर पिछले कुछ वक्त से सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। उन्हें धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह बतौर ऑलराउंडर टीम में जगह मिली थी। लेकिन विस्फोटक खिलाड़ी के फॉर्म में लौटते ही वेंकटेश अय्यर का पत्ता टीम इंडिया से कटने लगा। अब वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। यही वजह है कि अब खिलाड़ी ने अपना दर्द साझा किया है।

बता दें कि आईपीएल में अपने विस्फोटक प्रदर्शन के दमपर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले वेंकटेश अय्यर का पिछले कुछ वक्त में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्हें विकेट पर संघर्ष करते देखा गया। इसके अलावा वेंकटेश अय्यर गेंदबाजी में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, जिसकी वजह से सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से ड्रॉप करने का निर्णय ले लिया।

टीम से ड्रॉप किए जाने पर छल्का वेंकटेश अय्यर का दर्द!

यही वजह है कि अब वेंकटेश अय्यर ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि टीम में दोबारा एंट्री के लिए उन्हें हार्दिक पांड्या जैसा ही बड़ा ऑलराउंडर बनना होगा। एक इंटरव्यू के दौरान खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा न बनाए जाने को लेकर बात करते हुए कहा कि,

“भारत में काफी सारी समस्याएं हैं। अगर आप हार्दिक पांड्या को देखते हैं तो फिर वो भारत के टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। उनके पास उस तरह का स्किल है। अगर मुझे टीम में अपनी जगह पक्की करनी है तो फिर उनके जैसा ही बेहतरीन ऑलराउंडर बनना पड़ेगा। अभी मैं उनके आस-पास भी नहीं हूं। इस सच्चाई को मुझे स्वीकार करना ही होगा लेकिन मैं इस पर काम कर रहा हूं। एक बार मुझे अपनी गेंदबाजी पर कॉन्फिडेंट आ गया तो फिर मैं हर एक डिपार्टमेंट में योगदान दे सकता हूं। मैं अपनी गेंदबाजी पर इस वक्त काफी काम कर रहा हूं।”

कुछ ऐसा रहा है वेंकटेश अय्यर का करियर

गौरतलब है कि 28 वर्षीय ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपने अब तक के करियर में भारत के लिए 2 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 24 रन और 133 रन बनाए हैं।

वहीं, गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। अय्यर ने टी20 में सिर्फ 5 विकेट हासिल किए हैं जबकि वनडे में वह एक भी विकेट नहीं ले सके हैं।

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों के लिए WorldCup 2023 ही आखिरी आस, BCCI दिखा सकती है दया, नहीं मिला मौका तो तुरंत लेना होगा संन्यास