JAYDEV UNADKAT

टेस्ट के बाद वनडे (ODI) क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मेट है. इस फॉर्मेट में पहले 60 ओवरों का खेल होता था, लेकिन बाद में इसको धटाकर 50 ओवर कर दिया गया. वनडे में अक्सर कई ऐसे मौके आते हैं कि टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाती  है और उससे पहले ही 10 विकेट गवाकर ऑलआउट हो जाती है.

ऐसे में टीम में मौजूद बल्लेबाज़  के अलावा हर गेंदबाज़ को भी बल्लेबाज़ी करने का मौका मिल जाता है. लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने कभी वनडे में बल्लेबाज़ी नहीं की. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहें हैं.

1. मनप्रीत गोनी

MANPREET GONI

साल 2008 में हांगकांग के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले मनप्रीत गोनी(MANPREET GONI) एक तेज़ गेंदबाज़ थे, लेकिन वो बल्लेबाज़ी में लंबे शॉट्स लगाने की पूरी क़ाबिलियत रखते थे. आईपीएल में अच्छा परफॉर्म करने के बाद उन्हें इंडिया टीम में जगह मिली थी. उन्होंने टीम के लिए सिर्फ 2 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. हालांकि, उन्हें बल्लेबाज़ी करने का कभी मौका नहीं मिला.

ALSO READ:Ind vs Eng: भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने, रोहित-राहुल द्रविड़ को करना होगा दूर वरना गंवाना पड़ेगा सीरीज

2. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

साल 2013 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले जयदेव उनादकट(JAYDEV UNADKAT) ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपने करियर का पहला वनडे मैच खेला था. उनादकट टीम के लिए ज़्यादा मैच नहीं खेल पाए और टीम से बाहर कर दिए गए. अभी तक उन्होंने इंडिया के लिए सिर्फ 7 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए. इस गेंदबाज़ को कभी बल्लेबाज़ी करने का मौका नहीं मिला.

ALSO READ:Ind vs WI: इंग्लैंड फतह के बाद, जानिए वेस्टइंडीज सीरीज कब, कहां और कितने बजे खेली जाएगी ODI और T20 मुकाबला, देखें स्क्वाड

3 रुद्रप्रताप सिंह

Rudrapratap Singh

90 के दशक में इंडिया के लिए खेलने वाले रुद्रप्रताप सिंह(RUDRAPRATAP SINGH) एक ऑलराउंडर थे. उन्होंने साल 1986 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू किया था. उन्होंने टीम के लिए कुल 2 एकदिवसिय मैच खेले. रुद्रप्रताप सिंह एक दाएं हाथ के बल्लेबाज़ थे. उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 1 विकेट अपने नाम किया. वहीं, बल्लेबाज़ी में उन्हें कभी मौका नहीं मिल पाया.  रुद्रप्रताप सिंह ने अपने करियर में सिर्फ 2 मैच ही खेले.

ALSO READ:वीरेंद्र सहवाग को नहीं भाया टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सुझाया खुद के जैसा बतौर ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज का नाम

Published on July 19, 2022 9:15 pm