कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने चला मास्टर प्लान, भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा विस्फोटक ओपनर
कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने चला मास्टर प्लान, भारत को मिला वीरेंद्र सहवाग जैसा विस्फोटक ओपनर

भारतीय टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच रविवार को मैनचेस्टर में सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है। इस मैच में भारतीय  टीम को सीरीज जीत के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा। अभी दोनों टीम के बीच सीरीज 1-1 से बराबर है। रविवार को होने वाले इस निर्णायक मुकाबले के लिए फैंस काफी उत्साहित है, क्योंकि भारतीय टीम इंग्लैंड से वन डे सीरीज 9 बार खेली है है।

लेकिन भारतीय टीम ने मात्र दो बार ही सीरीज जीती है। 6 बात इंग्लैंड ने टीम को हार का स्वाद चखाया है। जबकि एक मैच का कोई नतीजा ही नही निकला था। मैनचेस्टर में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए एम कमजोरियों को हराना होगा, तब ही जाकर टीम जीत हासिल कर पायेगी।

स्टार खिलाड़ियों की खराब बल्लेबाजी

लॉर्ड्स के मैदान पर हुए मैच में रोहित शर्मा ने खुद ही पिच को सही ढंग से ना समझ पाने की बात कही थी। कैले बाद वो शून्य पर आउट हो गए थे। शिखर धवन लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। जिसके लिए उन्हें ज्यादा दोष नहीं दिया जा सकता है। लेकिन पहले मैच में खिलाड़ी में कम स्ट्राइक रेट से लेकिन रन बनाए है।

लॉर्ड्स के मैदान पर वो मात्र 9 रन बनाकर चलते बने। तो वहीं विराट कोहली ने 25 गेंद पर 16 रन बनाए, जिसमें टीम चौके थे। यानी 12 रन चौके के सहारे से और बाकी 13 गेंद में चार रन लिए। टीम इंडिया के इन शुरुआती तीन स्टार खिलाड़ियों को आगे आकर जिम्मेदारी उठानी होगी।

Also Read : IPL 2022: अनुभवहीन लग रही है Mumbai Indians, रोहित शर्मा के टीम की यह है सबसे बड़ी कमजोरी और मजबूती

मिडिल ऑर्डर फिर से बन रहा कमजोर

IND vs ENG: आखिरी वनडे मुकाबले में ऋषभ पंत का पत्ता काटना हुआ तय, यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

भारतीय क्रिकेट टीम में मिडिल ऑर्डर समय दर समय कमजोर नजर आता है। पिछले दिनों सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों ने मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान की थी।

लेकिन अब एक बार फिर टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर कमजोर नजर आने लगा है। ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में बिना खाता खोले आउट हो गए। जबकि बाकी खिलाड़ी भी कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

प्रसिद्ध कृष्णा को करनी होगी संभालकर गेंदबाजी

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा एक शानदार गेंदबाज हैं। लेकिन पिछले मैच में उन्होंने अपने 8 ओवर में 53 रन खर्च कर दिए जबकि विकेट मात्र एक ही लिया। प्रसिद्ध कृष्णा को आगे के मैच में संभालकर गेंदबाजी करनी होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को इन बातों का अगले मैच में ध्यान रखना होगा ताकि टीम इंडिया तीसरी बार सीरीज जीत सके।

Also Read : Ind vs Eng: रोहित शर्मा की भविष्यवाणी हुई सच, सूर्यकुमार यादव पर किया 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल