HARDIK PANDYA CENTRAL CONTRACT
हार्दिक पांड्या, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। इस सीजन मिनी ऑक्शन होने के बाद अब आईपीएल में ज्यादातर भारतीय क्रिकेटर्स खेलते नजर आएंगे। इसमें नेशनल टीम (Team India) का हिस्सा रहे खिलाड़ियों के साथ ही अनकैप्ड़ प्लेयर्स भी शामिल होंगे।

आज हम आपको इस स्टोरी में भारतीय टीम के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में अपडेट कर रहे हैं, जो सालभर में कभी न कभी इंडर्ज होकर नेशनल टीम से बाहर हो जाते हैं, लेकिन फिर पूरे आईपीएल सीजन अपनी टीम से खेलते हैं। कई फैंस सोशल मीडिया पर इन्हें लेकर यहां तक कह चुके हैं कि ये पूरा आईपीएल इसलिए खेलते हैं, क्योंकि कम समय में मोटी रकम हाथ लगती है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही हार्दिक पांड्या की खूब चर्चा है। वो पहले गुजरात के कप्तान थे और इस सीजन वो रोहित शर्मा की जगह मुंबई की कप्तानी करते दिखाई देंगे। लेकिन हाल ही में वन डे विश्वकप के दौरान लीग मैंच में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल होकर बाहर हो गए।

लीग मैच में मोहम्मद शमी ने उनकी जगह को इस तरह भर दिया कि लोगों की जुबान से हार्दिक का नाम ही गायब हो गया, लेकिन फाइनल में उनकी कमी टीम में नजर आई। लेकिन अब वो आईपीएल 2024 के लिए पूरी तरह तैयार होकर मुंबई की कप्तानी करते दिखाई देंगे। हाल में सोशल मीडिया का एक फोटो से ये भी पता चलता है कि हार्दिक पूरी तरह से फिट होकर वापसी करने वाले हैं।

Also Read:आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

केएल राहुल (KL Rahul)

केएल राहुल भी बीते सीजन फील्डिंग के दौरान काफी बुरी तरह से चोटिल हो गए थे। उनकी चोट काफी गंभीर थी, उन्हें विदेश जाकर सर्जरी करानी पड़ी थी, जिसके चलते वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

वो कई महत्वपूर्ण सीरीज से बाहर थे, लेकिन अब वो आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ सुपर जायंटस की कप्तानी करते दिखाई देंगे। जानकारी के लिए बता दें, लखनऊ टीम ने उन्हें 17 करोड़ की मोटी रकम के साथ खिलाड़ी को अपने साथ शामिल किया है।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

नेशनल टीम के लिए इंडर्ज और आईपीएल के लिए मौजूद रहने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरा नाम ईशान किशन का है। हाल में मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज ईशान किशन ने मानसिक थकावट को वजह बताते हुए बीसीसीआई से छुट्टी ली थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय ईशान किशन को साउथ अफ्रीका बनाम भारत सीरीज का हिस्सा होना था, लेकिन वो सीरीज से बाहर थे, लेकिन कुछ दिन पहले रिपोर्ट्स के मुताबिक वो बिना परमिशन के KBC में मस्ती करते हुए नजर आए थे। बता दें कि छुट्टियों पर चल रहे ईशान को मुंबई ने IPL के 17वें सीजन के लिए रिटेन किया है।

Also Read: विराट कोहली होंगे आईपीएल 2024 का हिस्सा या RCB को देंगे धोखा? किंग कोहली के खेलने पर BCCI ने दिया अपडेट