VIRAT KOHLI RCB IPL 2024
विराट कोहली

Virat Kohli updates ahead IPL 2024: भारत में क्रिकेट का सबसे बड़ा त्यौहार शुरू होने वाला है. इस त्यौहार की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है, जो अगले 2 महीने तक चलेगी. भारत में क्रिकेट के इस त्यौहार का नाम आईपीएल (IPL) है, जिसके 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होगी. इस टूर्नामेंट के लिए फैंस से लेकर फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी भी काफी एक्साइटेड हैं. फैंस इस क्रिकेट टूर्नामेंट को किसी दिवाली से कम सेलिब्रेट नहीं करते हैं.

IPL 2024 के पहले ही मैच में भिड़ेंगे RCB और CSK

इस साल आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कुल 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं, जिसमे भारत (Team India) के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार रोहित शर्मा (Rohit Sharma), महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो शायद आईपीएल 2024 के शुरुआती मैचों में खेलते हुए नजर न आए. हम बात कर रहे हैं भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) की.

दरअसल आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला मुकाबला 22 मार्च 2024 को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाना है, जिसे लेकर फैंस के बीच काफी रोमांच है क्योंकि ये मैच भारत के 2 दिग्गज खिलाड़ियों के टीम के बीच खेला जाना है.

ये आईपीएल 2024 (IPL 2024) का पहला मैच है, इसलिए दोनों ही टीमें इस मैच को हर हाल में जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करना चाहेगी, लेकिन कौन सी टीम इस मैच को जीतेगी ये तो 22 मार्च की रात में ही पता चलेगा.

Virat Kohli रहेंगे IPL 2024 के शुरुआती मैचों से ही टीम का हिस्सा

पहले खबर आ रही थी कि विराट कोहली आईपीएल 2024 (IPL 2024) के शुरुआती मैचों से अपना नाम वापस ले सकते हैं. अभी हाल ही में विराट कोहली एक बेटे के पिता बने हैं, जिसके वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से वो पूरी तरह से बाहर रहे थे और तभी से विराट कोहली क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. ऐसे में अटकले तेज हो गईं थीं कि विराट कोहली आईपीएल 2024 के शुरुआती मैच मिस कर सकते हैं.

हालांकि अब ऐसा नहीं है विराट कोहली जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से जुड़ेंगे. बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, विराट कोहली अपनी छुट्टियां खत्म होने के बाद कुछ दिनों में आरसीबी स्क्ववॉड ज्वाइन करेंगे जो मैदान पर नेट प्रैक्टिस करते नजर आएंगे.

बीसीसीआई की ये अपडेट भारतीय और विराट कोहली के फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है, जल्द ही भारतीय टीम का ये दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर वापसी करने को तैयार है और आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का हिस्सा बन सकता है.

ALSO READ: “इस बार उसे ट्रॉफी जीतने से कोई नहीं रोक सकता” IPL 2024 के विजेता की हुई भविष्यवाणी, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया टीम का नाम