MS DHONI की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इन 3 खिलाड़ियों का नहीं बचा करियर, अब कर देना चाहिए संन्यास का ऐलान
MS DHONI की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इन 3 खिलाड़ियों का नहीं बचा करियर, अब कर देना चाहिए संन्यास का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) ने कई युवा खिलाड़ियों को अपनी कप्तानी में खिलाकर उनका करियर बनाया हैं। भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में कुछ ऐसे खिलाड़ी अभी भी मौजूद हैं, जिन्होंने उनकी कप्तानी (MS DHONI) में भारतीय टीम में एंट्री की।

लेकिन अब उनके प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम में उनके लिए दरवाजे लगभग बंद है। जिसके बाद खिलाड़ियों को अपने संन्यास के विषय में सोचना चाहिए। जिस पर खिलाड़ियों के स्थान पर में अन्य युवा खिलाड़ी मौका प्राप्त सके। हालाँकि नेशनल टीम में इन खिलाड़ियों के साथ किसी तरह का कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं हैं।

अभिनव मुकुंद ( Abhinav Mukund)

चेन्नई के 32 साल के सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ( Abhinav Mukund) 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट बरिंदर सरनटीम में डेब्यू किया था। लेकिन उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेला था। जिसके बाद खिलाड़ी को कोई मौका नहीं मिला है। खिलाड़ी में सात टी20 मैच में 320 रन बनाए हैं, जिसमे दो अर्धशतक शामिल हैं। खिलाड़ी के विषय में कहा जा सकता है कि उनका इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर अब लगभग खत्म हो चुका है। अभिनव मुकुंद ( Abhinav Mukund) अब टीम का हिस्सा नही हैं और आगे भी युवा खिलाड़ियों की मौजूदगी में उनकी टीम में जगह बनती नजर नहीं आ रही है।

Also Read : IND vs SA: ऋषभ पंत की बेवकूफी समेत इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा साउथ अफ्रीका के सामने हार का सामना

बरिंदर सरन ( Barinder Sran)

बरिंदर सिंह सरन
बरिंदर सिंह सरन

लंबे कद के 29 साल के खिलाड़ी बरिंदर सरन ( Barinder Sran) ने भारतीय टीम के लिए 2016 में वन डे सीरीज में हिस्सा लिया था। ऑस्ट्रेलिया की सीरीज में मौके के बाद इस साल जिंबाबे के खिलाफ उनका अंतिम वन डे मैच खेला गया। जिसके बाद इस सीरीज में टी20 डेब्यू भी कराया गया। लेकिन खिलाड़ी को इसके बाद सीरीज में जगह नहीं मिली। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 6 वनडे मुकाबले और 2 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें दोनों फॉर्मेट में कुल 13 विकेट लिए थे। लेकिन बरिंदर सरन सालों से टीम इंडिया से दूर हैं और उन्हें देखकर ऐसा लगता भी है कि खिलाड़ी टीम इंडिया में अब वापसी कर पाएंगे।

मंदीप सिंह ( Mandeep Singh)

मनदीप सिंह
मनदीप सिंह

30 साल के खिलाड़ी मंदीप सिंह ( Mandeep Singh) को 2016 में जिम्बाबे सीरीज से मौका मिला था। जिसके बाद खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिला। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2016 में उन्होंने टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया था। लेकिन इस सीरीज में खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। मंदीप सिंह ने टीम इंडिया के लिए सिर्फ 3 मैच खेले हैं। जिसके बाद इस खिलाड़ी का करियर भी ज्यादा लंबा नहीं चल पाया। लेकिन मंदीप सिंह ने भी अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है और उनके प्रदर्शन को देखते लगता नहीं है कि खिलाड़ी टीम में वापसी कर पाएंगे।

Also Read : IPL Media Rights: टीवी पर मैच देखने के लिए लगेगी 35 से 40 हजार करोड़ बोली, एमेजन से लेकर सोनी इन 5 कम्पनियां लेगी हिस्सा