"उम्र महज एक नंबर है और टैलेंट की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती" 35 साल की उम्र में भी तहलका मचा रहे ये 5 खिलाड़ी
"उम्र महज एक नंबर है और टैलेंट की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती" 35 साल की उम्र में भी तहलका मचा रहे ये 5 खिलाड़ी

‘उम्र महज एक नंबर है और टैलेंट की कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती’ ये बात आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन क्या आपने इसका जीता जागता उदाहरण देखा है, अगर नहीं तो क्रिकेट में आपको इस बात सबूत मिल जाएगा. क्रिकेट में उम्र बहुत मायने रखती है. अगर आपकी उम्र ज़्यादा है तो आपकी फिटनेस अच्छी नहीं होगी, और बिना फिटनेस के क्रिकेट खेलना तो संभव ही नहीं है. आज हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बता दिया है कि ‘उम्र महज़ एक नंबर है.’

1. डेविड वॉर्नर

david warner

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (DAVID WARNER) मौजूदा वक़्त में 35 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाज़ देख यही लगता है कि वो बस अभी फर्स्ट क्लास से आए कोई ज़बरदस्त हिटर है. डेविड वॉर्नर जब फॉर्म में हों तो विरोधी टीम भी उनके सामने पानी मांगने लगती है.

हाल ही में श्रीलंका (SRILANKA) के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज के एक मैच में उन्होंने एक शानदार 70 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इंटरनेशनल हो या आईपीएल डेविड वॉर्नर (DAVID WARNER) आपको हर जगह एक समान दिखाई देंगे.

2. दिनेश कार्तिक

dinesh kartik

36 साला यह खिलाड़ी नए खिलाड़ियों के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है. 36 साल के दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने दिखा दिया है कि अगर आप कुछ करने की सोच रखते हैं तो उम्र आपके आड़े नहीं आती है.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उन्होंने जिस तरह से आरसीबी (RCB) के लिए 194.64 की औसत से मैच खत्म किए वो देखते ही बनता था. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाद उन्हें 3 साल बाद इंडिया टीम में भी वापस लिया गया है.

3. जेम्स एंडरसन

james anderson

इंग्लैंड (ENGLAND) के सफल गेंदबाज़ों में से जेम्स एंडरसन (JEMS ANDERSON) 39 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में बतौर तेज़ गेंदबाज़ खेलना वाकई काबिल-ए-तारीफ है. इस उम्र तक अधिकतर बल्लेबाज़ भी संन्यास ले लेते हैं. वहीं जेम्स एंडरसन अब तक इंग्लैंड के लिए 170 मैचों में 644 विकेट ले चके हैं. एंडरसन जिस तरह स्विंग गेंदबाज़ी कराते हैं वो देखते ही बनता है.

ALSO READ: India vs LEI: बेंच पर बैठने वाले खिलाड़ी ने इंग्लैंड में बचायी भारतीय टीम की लाज, ऋषभ पंत के करियर पर लटका तलवार

4. रविचंद्रन अश्विन

ashwin

इंडिया के ज़बरदस्त स्पिनर आर अश्विन पूरे 35 साल के हो चुके हैं. इस उम्र में वो एक ज़बरदस्त ऑलराउंडर के तौर पर खेलते दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल 2022 में अश्विन मे 14 मैचों में 11 विकेट लिए हैं और बल्लेबाज़ी में 183 रन बनाएं हैं.

5. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के तो क्या ही कहने, 35 साल की उम्र में वो जिस तरह से खलते हैं वो सिर्फ देखते ही बनता है. जिस तरह से वो पुल शॉट खेलते हैं, वो वाकई शानदार है. रोहित शर्मा जल्द ही भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि आईपीएल 2022 उनके लिए बहुत खराब रहा था.

ALSO READ: कभी भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं ये 3 खिलाड़ी अब आपकों याद भी नहीं होंगे, अभी तक नहीं की है संन्यास की घोषणा