TEMBA BAVUMA PRAISE TEAM INDIA

भारत से भिड़ने से पहले साउथ अफ्रीका इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम लग रही थी, लेकिन भारत के आगे साउथ अफ्रीका एकदम पस्त हो गई. टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने स्कोरबोर्ड पर 326 रन बनाया. भारत के तरफ से विराट कोहली ने शतक और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक जड़ा.

जवाब में साउथ अफ्रीका सिर्फ 83 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से भारतीय टीम ने यह मैच 243 रन से जीत लिया. हार के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने क्या कहा, नीचे पढ़ लीजिए.

टेम्बा बावुमा ने हार के बाद कही ये बात

मैच के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए कहा कि,

‘हम जानते हैं कि यह एक चुनौती है. हम पीछा करते हुए हार गए हैं. हमने अपने बल्लेबाजों के साथ बातचीत की थी. पहले 10 ओवर में उन्होंने 90 रन बनाए. उसके बाद हमने अच्छा प्रदर्शन किया. रन गति पर अंकुश लगाया.’

रोहित शर्मा और विराट कोहली की तारीफ में बोले टेम्बा बावुमा

भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा कि,

‘रोहित शर्मा ने इसे स्थापित किया. विराट कोहली और अय्यर के बीच अच्छी साझेदारी हुई. विकेट ने वैसे ही खेला जैसा हमें संदेह था. दुर्भाग्य से हम अनुकूलन करने में सक्षम नहीं थे. संभावित रूप से, हम यहां सेमीफ़ाइनल में फिर से खेल सकते हैं.’

भारत के तरफ से रोहित शर्मा ने 40 तो विराट कोहली ने 101 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर ने 77 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

आज विराट कोहली ने नाबाद 101 रन की पारी खेली. एकदिवसीय करियर की यह उनका 49 वां शतक था. आपसे बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने भी अपने एकदिवासी करियर में 49 शतक लगाए थे.

अब विराट कोहली पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सचिन तेंदुलकर के बराबर शतक बना दिया है. बहुत संभव है कि कुछ ही मैचों के बाद विराट सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ भी दें. भारत अपना अगला मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से खेलेगी.

ALSO READ: “तब हमें पता था कि…” विराट कोहली और रवींद्र जडेजा को नजरअंदाज कर कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय