yuvraj singh on team india

वनडे विश्व कप 2023 के वॉर्मअप मैच आज से शुरु हो गए हैं। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) वनडे विश्व कप 2023 का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

रविचंद्रन अश्विन को मिला मौका

इस बीच खबर आ रही है कि आगामी विश्व कप के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में एक बदलाव किया गया है। ये बदलाव रविचंद्रन अश्विन के रुप में हुआ है। उन्हें स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल हाल ही में खेले गए एशिया कप के भारत बनाम बांग्लादेश मैच में चोटिल हो गए थे।

उनके अंगूठे में गंभीर चोट आई थी। जिसकी वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच का भी हिस्सा नहीं बनाया गया था। बीसीसीआई की तरफ से जारी मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षर पटेल को फिट होने में वक्त लगेगा। ऐसे में उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया है।

युजवेंद्र चहल को नहीं मिला चांस तो बिफरे युवराज सिंह

बीसीसीआई के इस फैसले पर क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने नाराजगी व्यक्त की है। इन्हीं में एक नाम पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह का भी शामिल है।

उन्होंने युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया  (Team India) का हिस्सा बनाने पर खेद जताया है। उन्होंने कहा है कि इस टूर्नामेंट के भारतीय सरज़मीं पर होने की वजह से चहल का टीम में होना जरुरी था।

युवराज सिंह ने कहा कि,

“हमारी टीम का संतुलन अच्छा है। मुझे लगा कि युजवेंद्र चहल को वहां होना चाहिए था क्योंकि हम भारत में खेल रहे हैं और अक्सर (यहां की पिचों पर) स्पिन होती है। वर्ना मुझे लगता है कि यह एक अच्छा संतुलन है। यह थोड़ा आश्चर्य की बात थी जैसा कि मैंने कहा था कि युजवेंद्र चहल बेहतर विकल्प होते क्योंकि एक लेग स्पिनर वह खिलाड़ी होता है जो आपको मैच जिता सकता है। मुझे लगा कि वाशिंगटन सुंदर एक युवा लड़का है और बल्लेबाजी भी कर सकता है। लेकिन आखिर में, कप्तान और कोच को सर्वश्रेष्ठ फॉर्म देखना होगा।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलनी उतरी पाकिस्तान टीम पड़ी मुश्किल में, भारत में बाबर आजम ने पहने ऐसे जूते, मच गया हंगामा

Published on September 29, 2023 10:50 pm