PAKISTAN VS NEW ZEALAND

आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच विश्व कप तीसरा अभ्यास मैच खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के शतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 345 रन स्कोर लगाया.

इसके जवाब मे खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया. न्यूजीलैंड पिछले सीजन की फाइनलिस्ट है और उसने जीत से आगाज किया है.

रिजवान के शतक से पाकिस्तान ने बनाए 345 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बहुत बेहतर नही रही. सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक सिर्फ 1 रन बनाकर मैट हेनरी के शिकार बन गए. इसके ठीक बाद शफीक भी सिर्फ 14 रन बनाकर सैंटनर के हाथों पवेलियन लौट गए.

46 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बीच शतकीय साझेदारी हुई. बाबर आजम ने 84 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्के की मदद 80 रन बनाया.

वहीं मोहम्मद रिजवान ने 94 गेंदो में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 103 रन बनाए थे. इसके बाद सऊद शकील ने 75 और आगा सलमान ने 33 रन बनाए. इन पारियों की मदद से पाकिस्तान ने 50 ओवर में 345 रन बनाए.

न्यूजीलैंड 5 विकेट से जीता

346 रनों के लक्ष्य में का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे बिना खाता खोले आगा सलमान के शिकार बन गए.

इसके बाद केन विलियमसन और रचिन रवींद्र के बीच शानदार साझेदारी हुई. केन विलियमसन ने 50 गेंदो में 8 चौके की मदद से 54 रन बनाए.

वहीं रचिन रवींद्र ने 97 रनो की उपयोगी पारी खेली. डेरिल मिशेल ने 59 और मार्क चैपमैन ने 65 रन बनाए. अंत में जीमी निशम ने 33 रन बनाए और न्यूजीलैंड ने यह मैच 5 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलनी उतरी पाकिस्तान टीम पड़ी मुश्किल में, भारत में बाबर आजम ने पहने ऐसे जूते, मच गया हंगामा

Published on September 29, 2023 10:31 pm