TEAM INDIA ODI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज 1-0 पर खत्म हुई. आज भारत-वेस्टइंडीज के बीच एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. एकदिवसीय सीरीज में कुछ युवा खिलाडियों को मौका दिया जा सकता है, जो अपना स्थान विश्व कप के स्क्वॉड में मजबूत करना चाहेंगे. ऐसे तीन खिलाड़ियों का ज़िक्र हम इस लेख में करेंगे.

उमरान मलिक

उमरान मलिक ने अभी तक भारत के लिए 8 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 13 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने अपने स्पीड से कई बार बल्लेबाजों को चकमा दिया है. उमरान के पास विश्व कप खेलने के लिए काबिलियत तो है लेकिन अभी वह अपने फुल पोटेंशियल से गेंदबाजी नही कर रहे है.

ऐसे में वेस्टइंडीज दौरा उनके लिए एक बड़ा मौका साबित हो सकता है. उमरान को अगर विश्व कप स्क्वॉड में जगह बनाना है तो वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ अनोखा प्रदर्शन करना होगा जिससे वह सेलेक्टर्स के नजर में आए.

संजू सैमसन

संजू सैमसन 62 की औसत से एकदिवसीय मैचों में रन बनाते हैं, लेकिन फिर भी उनका जगह इस फाॅर्मेट में पक्का नही हो पाया है. ज्यादा चांस है कि इस बार के विश्व कप में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत नही खेले. ऐसे में संजू सैमसन के पास पर्याप्त मौका होगा.

संजू सैमसन को केएल राहुल से मुकाबला करना होगा. सैमसन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के हिस्सा है, अगर वह इस सीरीज में अपना बेस्ट देते हैं तो उनका सलेक्शन विश्व कप में हो सकता है.

मुकेश कुमार

मुकेश कुमार का डेब्यू हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हुआ था. मुकेश कुमार अभी विश्व कप स्क्वॉड के संभावित खिलिडियों में जगह नही बना पाए हैं.

आईपीएल में उन्होंने कोई ऐसा अनोखा प्रदर्शन तो नही किया है, जिससे उनको बेहतर रेट किया जाए. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में मुकेश कुमार को अपनी सारी काबिलियत दिखानी होगी.

ALSO READ: वनडे सीरीज से पहले Team India को लगा जोरदार झटका, अचानक भारत वापस लौटा टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर

Published on July 27, 2023 3:27 pm