mohmmad siraj

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज दौरे पर है जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 जुलाई को होने जा रही है. आपको बता दें कि इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक जोरदार झटका लगा, जहां मोहम्मद सिराज को अचानक भारत वापस लौटना पड़ा.

हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी का ऐलान नहीं किया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि सिराज की गैरमौजूदगी में एक धाकड़ खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हो सकती है.

इस खिलाड़ी की चमकेगी किस्मत

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं उमरान मलिक है, जिन्हें मोहम्मद सिराज की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज में मौका दिया जा सकता है. दरअसल इस दौरे के लिए रोहित शर्मा ने टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और उमरान मलिक के तौर पर 4 गेंदबाज को शामिल किया है.

मुकेश कुमार और जयदेव उनादकट का पहले मुकाबले में खेलना पक्का नजर आ रहा है. ऐसे में अचानक सिराज के वापस लौटने पर उमरान मलिक की किस्मत बदल सकती है.

शानदार फॉर्म में हैं ये खिलाड़ी

पिछले साल नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ उमरान मलिक ने वनडे डेब्यू किया था, जहां 8 मुकाबले में अभी तक वह 13 विकेट हासिल कर चुके हैं. अपनी गेंदबाजी रफ्तार के कारण वह हमेशा चर्चा में रहे हैं.

23 साल के इस युवा खिलाड़ी ने आइपीएल 2021 में 3 मुकाबले में हिस्सा लिया था. वही आईपीएल 2022 में वह 22 विकेट लेने में सफल हुए थे, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिला था.

ALSO READ:IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के पहले वनडे से पहले आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है पहला ही मुकाबला

Published on July 27, 2023 3:34 pm