IND vs ENG 1ST TEST TEAM INDIA
यशस्वी जायसवाल

भारत (Team India) के खिलाफ 5 मैचों टेस्ट सीरीज के पहले मैच (IND vs ENG) की पहली पारी में ही इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की हालत पतली हो गई. टीम इंडिया (Team India) के स्पिन अटैक ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी आक्रमण की हवा निकल गई. कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अकेले ही डटकर गेंदबाजों का सामना करते नजर आए अर्द्धशतक जमाया.

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) की तिकड़ी ने इंग्लैंड की पहली पारी महज 246 रन पर समेट दिया. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया (Team India) ने भी शानदार शुरुआत की है. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने ताबड़तोड़ अर्द्धशतक जमा दिया है.

Team India के स्पिनरों के सामने बेबस दिखे इंग्लैंड के बल्लेबाज

भारतीय टीम के स्पिनर आक्रमण के आगे अंग्रेज बल्लेबाज नाचते नजर आए. 155 रन के स्कोर पर टीम के 7 विकेट गिर चुके थे. भारत के विकट का खाता आर अश्विन ने बेन डकेट को आउट करके किया फिर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने लगातार हावी होकर गेंदबाजी करते हुए विकेट झटके.

अश्विन और जडेजा ने 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 बल्लेबाजों को आउट किया.

Team India की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने की ताबड़तोड़ शुरुआत

इंग्लैंड की टीम 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में गुरुवार को खेलने उतरी. हैदराबाद टेस्ट मैच से पहले ही भारत के मुख्य कोच ने यह साफ कर दिया था कि पिच स्पिनर की मददगार होगी.

पहले दिन के खेल में यह बात देखने को भी मिल गई जब अंग्रेज टीम ने महज 125 रन पर अपने 5 बल्लेबाज गंवा दिए. मैच में टॉस इंग्लैंड के कप्तान ने जीता और बल्लेबाजी चुनी. तेज गेंदबाजों के खिलाफ इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही लेकिन जल्दी ही भारतीय कप्तान ने स्पिनर आक्रमण को लगा दिया.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 के लिए Team India घोषित, इन 15 खिलाड़ियों को मिला मौका, लंबे समय बाद इन खिलाड़ियों की हुई वापसी